logo-image

फतेहपुर में मोदी पर मायावती का निशाना, कहा- 'यूपी का दत्तक पुत्र होने का ड्रामा काम नहीं आएगा'

मायावती ने समाजवादी पार्टी पर भी निशाना साधा और कहा कि मुलायम ने पुत्र मोह में शिवपाल का अपमान किया है लिहाज़ा दोनों खेमे चुनाव मे एक दुसरे को हराने की कोशिश में हैं।

Updated on: 17 Feb 2017, 03:28 PM

नई दिल्ली:

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी के खुद को यूपी के दत्तक पुत्र के तौर पर बताने की बात जवाब देते हुए कहा कि इस बार किसी भी हालत में उत्तर प्रदेश की जनता भाजपा के बहकावे में नहीं आएगी। साथ ही मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी ट्रिपल तलाक और समान नागरिक संहिता में हस्तक्षेप के पक्ष में नहीं है।

फतेहपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि पीएम मोदी इस बार सत्ता पर काबिद होने के लिए और खुद को उत्तर प्रदेश का दत्तक पुत्र बताने की कितनी भी नाटकबाजी कर लें, जनता इनको आशीर्वाद नहीं देने वाली, जनता bsp के साथ हैं।

मायावती ने समाजवादी पार्टी पर भी निशाना साधा और कहा कि मुलायम ने पुत्र मोह में शिवपाल का अपमान किया है लिहाज़ा दोनों खेमे चुनाव मे एक दुसरे को हराने की कोशिश में हैं, इससे इनका बेस वोट भी बंट गया है। मायावती ने कहा कि ऐसे में जो मुसलमान एसपी को अपना वोट को देगा उसका वोट बर्बाद जायेगा, इसलिए मुस्लिम अपना वोट सिर्फ bsp को ही दें।

पढ़िए मायावती के भाषण की दस बातें

1. बीजेपी की हालत इतनी ख़राब है कि अब तक मुख्यमंत्री का चेहरा पेश नहीं कर पाईं। वहीं, कांग्रेस ने कई दशक तक देश प्रदेश को पीछे करने के बाद अब उस दागी चेहरे से हाथ मिला लिया है, जो लॉ एंड आर्डर कंट्रोल करने में नाकाम रहा, गुंडाराज, भ्रष्टचार का यूपी में राज है।

2. पीए मोदी अपनी पार्टी को सत्ता पर काबिज करने के लिए यूपी को मां-बाप और खुद को राज्य का दत्तक पुत्र बताने की कितनी भी नाटकबाजी कर लें, जनता इनको आशीर्वाद नहीं देने वाली, जनता बसपा के साथ है।

यह भी पढ़ें: यूपी चुनाव: विपक्ष में बैठना मंजूर, लेकिन बीजेपी के साथ नहीं बनाएंगे सरकार: मायावती

3. केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने पर 100 दिन में काला धन लाकर सबको 15 लाख देने का वादा किया था। क़र्ज़ में डूबे किसानों का कर्जा माफ़ करने का वादा किया था, पौने तीन साल में क्या किसी के खाते में 1 भी रुपया आया क्या किसी का कर्जा माफ़ हुआ, नहीं आया। बीजेपी के सभी वादे जुमलेबाजी ही साबित हुए, जो वादे किये उसका एक चौथाई भी पूरा नहीं किया।

4. बीजेपी ने नोटबंदी का पीड़ादायक फैसला लिया जिससे जनता अब तक उबर नहीं पाई। नोट बंदी के फैसले से बहुत पहले ही बीजेपी ने अपनी पार्टी, अपने नेताओं और धन्ना सेठों का पैसा ठिकाने लगा दिया था। देश को ये भी नहीं बताया कि अब तक कितना काला धन आया, कितने लोग पकडे गए।

5. मोदी ने सिर्फ 1 काम किया है। अपने दोस्त उद्योगपति दोस्तों को हज़ारो करोड़ का फायदा पहुंचाया है और उनके पैसे के दम पर 2014 की तरह यूपी में भी सरकार बनाने जा सपना देख रहे हैं जिसे आपको पूरा नहीं होने देना है।

6. Bjp अगर सत्ता में आ गई तो मौका पाते ही या तो आरक्षण ख़त्म कर देगी या कमजोर कर देगी। यह मुझे सूत्रों से पता चला है। हमारी पार्टी स्वर्ण जाति के गरीबों को भी आरक्षण के पक्ष में है। 16 अति पिछड़ी जातियों को भी हम अनुसूचित जाति में इस शर्त के साथ शामिल करने के पक्षधर रहे हैं। अनुसूचित जाति के आरक्षण का कोटा बढ़ाया जाए और इसके लिए केंद्र की चिट्ठी भी हमने लिखी।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश चुनाव: तीसरे चरण के प्रचार का आखिरी दिन, बीजेपी, सपा, बसपा समेत सभी पार्टियों ने झोंकी ताकत

7. Bjp के लोग यूपी का लॉ एंड आर्डर सुधारने का दावा कर रहे हैं जब इनसे छोटी सी दिल्ली नहीं संभल रही है तो इनसे इतना बड़ा यूपी कैसे सम्भलेगी। यहां तो हालात और भी ख़राब है।

8. किसानों के बकाया भुगतान के साथ ही व्यापारियों को सुरक्षा दी जायेगी। बेरोजगारों को भत्ता नहीं रोज़गार दिया जायेगा। मोबाइल और लैपटॉप की जगह नगद आर्थिक मदद दी जायेगी, जिससे की वो अपनी जरूरत पूरी कर सकें जो गरीब छोटे कर्ज़ों में फंसे हैं उनके 1 लाख तक के कर्ज़े माफ़ कर दिए जाएंगे

9. बीएसपी की सरकार बनने पर ग़रीबों को पट्टे दिए जाएंगे और sp के भूमाफिया ने जिन पट्टों पर कब्ज़े कर लिया है उन्हें सबक सिखाया जायेगा। अब मूर्ति और पार्क नहीं बनाये जायेंगे, क्योंकि ये काम पिछली सरकार में ही पुरे कर लिए गए है।

10. हमारी पार्टी ट्रिपल तलाक और समान नागरिक संहिता में हस्तक्षेप के पक्ष में नहीं है।