logo-image

मुलायम से मिलकर अखिलेश ने कहा,'साइकिल चलती जाएगी, आगे बढ़ती जाएगी'

समाजवादी पार्टी के झगड़े में मुलायम सिंह यादव को बड़ा झटका देते हुए चुनाव आयोग ने साइकिल चुनाव चिह्न अखिलेश खेमे को आवंटित कर दिया है।

Updated on: 16 Jan 2017, 11:34 PM

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के झगड़े में मुलायम सिंह यादव को बड़ा झटका देते हुए चुनाव आयोग ने साइकिल चुनाव चिह्न अखिलेश खेमे को आवंटित कर दिया है। आयोग के फैसले के बाद अब समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव की हो गई है। चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी और चुनाव चिह्न दोनों ही अखिलेश यादव के नाम कर दी है।

अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग के फैसले के बाद अपने पिता मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की और कहा,'साइकिल चलती जाएगी, आगे बढ़ती जाएगी'

उन्होंने अपने पिता मुलायम से आशिर्वाद लिया।

चुनाव आयोग के फैसले के बाद अखिलेश के समर्थकों के बीच खुशी की लहर है। समर्थक अखिलेश यादव के घर के बाहर जश्न मना रहे है।

रामगोपाल यादव ने इस फैसले के बाद कहा कि अब माहागठबंधन होगा हालांकि अंतिम फैसला अखिलेश ही लेंगे।

लालू प्रसाद यादव ने भी चुनाव आयोग के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है,' मैं अखिलेश यादव को मुबारकबाद देता हूं और नेताजी से अपील करते हैं कि वह उसे अपने आशिर्वाद दे।'

कपिल सिब्बल ने कहा है, 'चुनाव आयोग के आगे 9 जनवरी को अखिलेश समूह ने विभिन्न स्तरों पर सभी डॉक्यूमेंट दायर किया।'

मुलायम सिंह यादव को पार्टी के नैशनल प्रेसिडेंट से हटाए जाने के बाद पार्टी दो फाड़ हो गई थी। इसके बाद मुलायम-शिवपाल और अखिलेश-रामगोपाल खेमे ने पार्टी के चुनाव चिह्न को लेकर चुनाव आयोग में दावा ठोंका था।

चुनाव आयोग ने 9 जनवरी को दोनों पक्षों को पार्टी के चुनाव चिह्न के लिए बहुमत पेश किए जाने के लिए बुलाया था। अखिलेश के पक्ष में पार्टी विधायकों और पार्षदों का बड़ा समर्थन था। अखिलेश खेमे ने अपने पक्ष में 300 से अधिक विधायकों, पार्षदों और सांसदों के समर्थन वाला हलफनामा चुनाव आयोग को सौंपा था।

पहले से ही माना जा रहा था कि चुनाव आयोग का फैसला अखिलेश यादव के पक्ष में जा सकता है।