लखनऊ में बोले पीएम मोदी, पूरे देश की नज़र यूपी पर, योगी तेजी से कर रहे हैं काम

By   |  Updated On : June 20, 2017 11:22 PM
पीएम मोदी लखनऊ पहुंचे (एएनआई)

पीएम मोदी लखनऊ पहुंचे (एएनआई)

नई दिल्ली:  

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से एक दिन पहले लखनऊ पहुंचे पीएम मोदी ने मंगलवार को अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया। पीएम ने यहां एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की काफी तारीफ की।

पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरे देश की नज़र उत्तर प्रदेश पर है। सीएम योगी बहुत तेज़ी से यूपी को आगे बढ़ाने में लगे हैं।

पीएम मोदी ने कहा, ' हमलोग भारत को डिफेंस और सिक्युरिटी के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने की राह में आगे बढ़ रहे हैं।' 

पीएम मोदी ने कहा, 'योगी जी ने पूरे प्रदेश में सामान रुप से बिजली पहुंचाई है। साथ ही जीएसटी को लेकर सभी पार्टियों का धन्यवाद करते हुए कहा, 'इसे लाने में सबने महत्वपूर्ण योगदान दिया है।' 

बता दें कि पीएम मोदी 21 जून को योग दिवस मनाने के लिए मंगलवार को लखनऊ पहुंचे हैं। प्रोटोकॉल के तहत पीएम मोदी के स्वागत के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे थे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम के सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन किया है। इस भोज में सपा के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव भी हिस्सा लेंगे। भोज से पहले मुलायम सिंह यादव ने मंगलवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में आयोजित होने वाले रात्रिभोज में शामिल होंगे। 

पीएम मोदी राजभवन में विश्राम से पहले मुख्यमंत्री के पांच, कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर आयोजित भोज में शामिल होंगे।

बता दें कि पीएम मोदी बुधवार को अंतरराष्ट्रीय दिवस पर लखनऊ में होने वाले योग में हिस्सा लेंगे। इससे पहले मंगलवार को प्रधानमंत्री शाम करीब 5.15 बजे अमौसी हवाईअड्डे से हेलीकॉप्टर के जरिये जानकीपुरम स्थित केंद्रीय औषधि अनुसंधान संस्थान (सीडीआरआई) पहुंचे। यहां पीएम मोदी ने सीडीआरआई और नए भवन का लोकार्पण किया। 

प्रधानमंत्री ने शाम करीब 6.30 बजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया।

इसके बाद 400 केवी लखनऊ-कानपुर डीसी ट्रांसमिशन लाइन का लोकार्पण करेंगे। एकेटीयू में ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 20 लाभार्थियों को आवास का आवंटन पत्र वितरित करेंगे। 

योग दिवस पर अलर्ट, दिल्ली समेत 4 राज्यों में आंतकी हमले का ख़तरा, यूपी ATS ने कहा-नहीं मिला IB से कोई अलर्ट

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे