logo-image

बीएसपी से निकाले गये नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बनाया 'राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा'

मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से निकाले जाने के बाद नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है।

Updated on: 27 May 2017, 07:24 PM

नई दिल्ली:

मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से निकाले जाने के बाद नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है। जिसका नाम 'राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा' होगा।

नसीमुद्दीन सिद्दीकी को बसपा में रहते हुए बड़ा मुस्लिम चेहरा के तौर पर देखा जाता था। अब उन्होंने नई पार्टी बनाने का फैसला लिया है।

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने 10 मई को वरिष्ठ नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी और उनके बेटे अफजल सिद्दीकी को पार्टी से निकाल दिया था। दोनों पर पार्टी के खिलाफ काम करने का आरोप है।

मायावती ने नसीमुद्दीन को ब्लैकमेलर बताया था। मायावती ने कहा था, 'चुनाव से पहले नसीमुद्दीन ने बहुत लोगों को मेंबरशिप दिलाने का काम किया था। मेंबरशिप का आधा पैसा उन्होंने पार्टी को दिया था लेकिन आधा पैसा वह खा गए। चुनाव में जिन लोगों को मेंबरशिप दी गई थी, उन्होंने बताया था कि उन्होंने पूरा पैसा नसीमुद्दीन को दे दिया है लेकिन उन्होंने पार्टी को नहीं दिया।'

और पढ़ें: रोक के बावजूद सहारनपुर पहुंचे राहुल गांधी का योगी सरकार पर हमला, कहा- दलितों को दबाया जा रहा है

मायावती ने कहा कि नसीमुद्दीन ने पश्चिमी उप्र के लोगों को मेंबरशिप के नाम पर ठगने का काम किया है। वहां के लोगों ने इनके बारे में काफी शिकायतें की थी। शिकायतों के बाद उनको बातचीत के लिए बुलाया जा रहा था लेकिन कई बार आग्रह के बाद भी वह नहीं आए।