logo-image

मायावती का BJP पर बड़ा आरोप, कहा- सहारनपुर में मेरी हत्या की साजिश थी

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) अध्यक्ष मायावती भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार की नीतियों के खिलाफ मेरठ में महारैली को संबोधित कर रही हैं।

Updated on: 18 Sep 2017, 02:03 PM

highlights

  • मायावती का बीजेपी पर हमला, कहा- सहारनपुर में मेरी हत्या की साजिश थी
  • मायावती बोली, दलितों को अपने पक्ष में करने के लिये बीजेपी ने दलित को राष्ट्रपति बनाया

नई दिल्ली:

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) अध्यक्ष मायावती ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि सहारनपुर में उनकी हत्या की साजिश रची गई थी।

मायावती ने मेरठ में महारैली को संबोधित करते हुए कहा, 'सहारनपुर में बीजेपी की प्लांनिग थी मेरे खिलाफ। वो सोचते थे कि मैं भड़काऊ भाषण दूंगी तो खूनी संघर्ष हो जाएगा और ऐसे में मेरी हत्या कर देते।' 

सहारनपुर के शब्बीरपुर में राजपूत और दलित के बीच हुई हिंसा पर मायावती ने कहा कि घटना के बाद दलितों को अपने पक्ष में करने के लिये दलित को राष्ट्रपति बना दिया। लेकिन उनका वो प्लान भी फेल हो गया। 

उन्होंने राज्यसभा से इस्तीफा देने के मुद्दे पर कहा, 'बीजेपी के लोग मेरे द्वारा उठाए गए कदमों से दुखी हैं। मुझे राज्यसभा में बोलने तक नहीं दिया गया। इसीलिए मैंने 18 जुलाई को इस्तीफा दे दिया था।'

मायावती ने 18 जुलाई को राज्यसभा से इस्तीफा दिया था और यह फैसला लिया था कि वह हर महीने की 18 तारीख को प्रदेश में मंडलवार रैलियों को संबोधित करेंगी।

बीएसपी ने कहा है कि मायावती बीजेपी सरकारों की खासकर दलित, आदिवासी, पिछड़ा वर्ग, मुस्लिम व अन्य धार्मिक अल्पसंख्यक तथा गरीब, मजदूर, किसान व मध्यम वर्ग आदि विरोधी, जातिवादी, सांप्रदायिक व पूंजीवादी नीतियों व कार्यप्रणाली का पदार्फाश करेंगी।

और पढ़ें: योगी आदित्यनाथ संग 4 मंत्रियों ने ली विधान परिषद सदस्यता की शपथ