logo-image

योगी आदित्यनाथ सरकार का बयान, 'यूपी में बीपीएल परिवारों को मिलेगी फ्री बिजली'

उत्तर प्रदेश में नई सरकार के आते ही बीजेपी पूरी तरह एक्सन में दिख रही है। सरकार ने कहा है कि राज्य में गरीबी रेखा से नीचे जीने वाले सभी (बीपीएल) परिवारों को बिजली कनेक्शन मुफ्त दिया जाएगा। सरकार ने गरीबी रेखा से उपर रहने वालों को भई ध्यान में रखा है।

Updated on: 28 Mar 2017, 10:16 AM

highlights

  • गरीबी रेखा से नीचे जीने वाले सभी (बीपीएल) परिवारों को बिजली कनेक्शन मुफ्त दिया जाएगा।
  • केंद्रीय बिजली मंत्री पीयूष गोयल और यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के बीच हाईलेवल बैठक में यह फैसला लिया गया। 

 

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में नई सरकार के आते ही बीजेपी पूरी तरह एक्सन में दिख रही है। सरकार ने कहा है कि राज्य में गरीबी रेखा से नीचे जीने वाले सभी (बीपीएल) परिवारों को बिजली कनेक्शन मुफ्त दिया जाएगा। सरकार ने गरीबी रेखा से उपर रहने वालों को भी ध्यान में रखा है। एपीएल परिवारों के पास यह रकम आसान मासिक किश्तों में चुकाने का विकल्प होगा।

पावर मंत्रालय के बयान में कहा गया है, 'केंद्रीय बिजली मंत्री पीयूष गोयल और यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के बीच हुई तीन घंटे की हाईलेवल बैठक में यह फैसला लिया गया। बैठक के बाद बयान जारी कर कहा गया कि, प्रदेश के सभी शहरी और ग्रामीण बीपीएल परिवारों को बिजली कनेक्शन मुफ्त देने का फैसला लिया गया है। साथ ही एपीएल परिवारों को इसके लिए 100 फीसदी वित्त पोषण का विकल्प दिया जाएगा। सरकार की तरफ से बयान में कहा गया कि प्रदेश में बिजली चोरी के खिलाफ राज्यव्यापी अभियान चलाया जाएगा।'

और पढ़ें: ग्रेटर नोएडा में नाइजीरियाई छात्रों पर हमला, सुषमा स्वराज ने राज्य सरकार से मांगी रिपोर्ट

बैठक के जारी किए गए बयान में कहा गया कि, प्रदेश के सभी शहरी और ग्रामीण बीपीएल परिवारों को बिजली कनेक्शन मुफ्त देने का फैसला लिया गया है. साथ ही एपीएल परिवारों को इसके लिए 100 फीसदी वित्त पोषण का विकल्प दिया जाएगा।

और पढ़ें: यूपी विधि आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति रविन्द्र सिंह ने दिया इस्तीफा