यूपी निकाय चुनाव: BJP का संकल्प पत्र, पिंक टॉयलट से लेकर फ्री वाई-फाई तक का वादा

  |   Updated On : November 12, 2017 10:45 PM
बीजेपी का संकल्प पत्र (फोटो- पीटीआई)

बीजेपी का संकल्प पत्र (फोटो- पीटीआई)

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने रविवार को जारी किए अपने संकल्प पत्र में वादों के पिटारे खोल दिए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में एक कार्यक्रम में 12 पन्नों का यह संकल्प पत्र जारी किया।

बीजेपी ने जहां महिलाओं के लिए 'पिंक टॉयलट' का वादा किया है वहीं, सभी घरों में मुफ्त पानी और महत्वपूर्ण स्थानों मुफ्त वाई-फाई के वादे किए हैं। यही नहीं, बीजेपी ने 20,000 टॉयलट बनाने, आदर्श नगर पंचायत, ई-टेंडरिंग का भी वादा किया है।

साथ ही बीजेपी ने सभी शहरी क्षेत्रों के स्ट्रीट लाइट को एलईडी लाइट में बदलने का वादा किया है। मुख्यमंत्री बनने के बाद यूपी निकाय चुनाव योगी आदित्यनाथ का पहला 'चुनावी टेस्ट' माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें: देश में नहीं खुलेगा इस्लामिक बैंक, रिजर्व बैंक ने खारिज किया प्रस्ताव

संकल्प पत्र जारी करने के दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे के साथ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा, नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना भी बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय में मौजूद थे।

बीजेपी ने अपने इस सकंल्पपत्र के माध्यम से प्रदेश के विकास के लिए 28 बिंदुओं का संकल्प लिया है। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष डॉ. पांडे ने कहा कि भाजपा केवल महापौर, अध्यक्ष या पार्षद बनाने के लिए चुनाव नहीं लड़ती है, बल्कि जनसेवा की प्राथमिकता लेकर चुनाव में उतरी है।

बीजेपी ने दावा किया कि स्वच्छता, पेयजल, पर्यावरण, स्ट्रीट लाइट पार्टी की विशेष प्राथमिकताएं होगी।

बता दें कि राज्य के 24 जिलों में 22 नवंबर और 25 जिलों में 26 नवंबर को चुनाव होने हैं। वहीं 29 नवंबर को 26 जिलों में वोट डाले जाएंगे। इस दौरान 3.32 करोड़ वोटर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

यह भी पढ़ें: अयोध्या में राम मंदिर पर 5 दिसंबर तक 'फॉर्मूले' के साथ जाएंगे सुप्रीम कोर्ट कोर्ट: शिया वक्फ बोर्ड

RELATED TAG: Bjp, Yogi Adityanath, Sankalp Patra,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो