UP विधान परिषद चुनाव: मंत्री अनुप्रिया पटेल के पति आशीष सिंह अपना दल से प्रत्याशी घोषित

  |   Updated On : April 15, 2018 10:59 PM
आशीष सिंह पटेल (ट्वीटर फोटो)

आशीष सिंह पटेल (ट्वीटर फोटो)

नई दिल्ली:  

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने रविवार को उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। इसके बाद 11वीं सीट पर बीजेपी की सहयोगी अपना दल (एस) ने अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है।

अपना दल के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद शर्मा ने बताया कि पार्टी की ओर से आशीष सिंह पटेल 11वीं सीट के लिए उम्मीदवार होंगे।

आशीष सिंह पटेल केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल के पति हैं। उत्तर प्रदेश में अपना दल के 9 विधायक हैं और वह सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के सहयोगी के तौर पर सरकार में हैं। ऐसे में आशीष की जीत तय मानी जा रही है।

इससे पहले रविवार सुबह उत्‍तर प्रदेश की 13 विधान परिषद सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर दी। पार्टी ने यूपी में जिन प्रमुख उम्‍मीदवारों को टिकट दिया है, उनमें महेंद्र सिंह, मोहसिन रजा, बुक्‍कल नवाब, विद्यासागर सोनकर, विजय बहादुर पाठक और अशोक कटारिया शामिल हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश और बिहार की कुल 24 सीटों के लिए 26 अप्रैल को चुनाव होना है। 26 अप्रैल को होने वाले इन चुनावों में उत्तर प्रदेश की 13 और बिहार की 11 सीटों पर चुनाव कराया जाएगा। इन चुनावों के लिए 16 अप्रैल तक फॉर्म जमा किए जाएंगे।

और पढ़ें- कठुआ गैंगरेप: आरोपियों का समर्थन करने वाले बीजेपी मंत्री चंद्र प्रकाश गंगा और लाल सिंह ने दिया इस्तीफा

RELATED TAG: Mlc Elections, Ashish Singh Patel, Apna Dal, Mos Health Anupriya Patel, News In Hindi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो