इलाहाबादः मृतक दलित छात्र के परिवार को डिप्टी सीएम ने दिया 20 लाख रूपये का मुआवजा

  |   Updated On : February 13, 2018 10:58 PM
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (फोटो एएनआई)

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (फोटो एएनआई)

नई दिल्ली:  

इलाहाबाद में चार लोगों की पिटाई से दलित छात्र की मौत के बाद यूपी सरकार ने मृतक के परिवार पर मुआवदे का मलहम लगाया है। राज्य के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मृतक छात्र के परिवार को 20 लाख रूपये का मुआवजा दिया है।

आपको बता दें कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के दलित छात्र की हत्या को लेकर गुस्साए छात्र सोमवार को हिंसा पर उतर आए थे और एक बस को आग लगा दी थी।

चार लोगों द्वारा बेरहमी से पीटे जाने के बाद दलित छात्र दिलीप सरोज कोमा में पहुंच गया था जिसके बाद रविवार रात को उसकी मौत हो गई थी। शुक्रवार रात को कर्नलगंज में एक रेस्तरां के बाहर उस पर हमला हुआ था।

मामले में रेस्तरां के एक वेटर मुन्ना सिंह चौहान को गिरफ्तार किया गया है और दो पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है।

समाजवादी युवजन सभा (एसवाईएस) और ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (आईसा) से संबंद्ध गुस्साए छात्रों ने सोमवार को एक मार्च निकाला और सरकार और पुलिस विरोधी नारे लगाए।

और पढ़ेंः लखनऊ विवि का निर्देश, वेलेंटाइन डे के दिन कैंपस में छात्र घूमेंगे तो होगी कार्रवाई, छात्रों ने बताया 'छोटी सोच'

RELATED TAG: Deputy Cm Kp Maurya, Keshav Prashad Maurya, Ruckus In Allahabad, Murder Of Student Dilip Saroj, Llb, News In Hindi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो