logo-image

समाजवादी पार्टी नेता गायत्री प्रजापति के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज, सुप्रीम कोर्ट ने दिया था आदेश

उत्तर प्रदेश में जारी विधानसभा चुनाव के बीच समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ गैंगरेप और यौन उत्पीड़न के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है।

Updated on: 19 Feb 2017, 09:12 AM

highlights

  • समाजवादी पार्टी नेता गायत्री प्रजापति के खिलाफ गैंगरेप और यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज
  • सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को प्रजापति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा था
  • मुलायम के करीबी माने जाते हैं प्रजापति, अमेठी से समाजावादी पार्टी ने दिया है टिकट

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में जारी विधानसभा चुनाव के बीच समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता गायत्री प्रजापति के खिलाफ गैंगरेप और यौन उत्पीड़न के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को प्रजापति के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया था। गायत्री प्रसाद प्रजापति मुलायम के करीबी माने जाते हैं।

पुलिस ने गायत्री प्रजापति के अलावा अशोक तिवारी, पिंटू सिंह, विकास वर्मा, मनुपाल, अशीष शुक्ला और रुपेश को आरोपी बनाया है। सभी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376/511, 506,506 और ¾ पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।

लखनऊ के गौतम पल्ली थाने में शाम को गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन पर अब गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। 

पीड़ित महिला ने गायत्री प्रजापति पर उनके साथ गैंगरेप करने और साथ ही बेटी के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले की शिकायत की थी। जिसपर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने मामला दर्ज करने का आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने 8 सप्ताह के अंदर अखिलेश सरकार से जवाब मांगा है।

एक महिला ने आरोप लगाया है कि प्रजापति ने तीन साल पहले उनसे उस वक्त दुष्कर्म किया था, जब वह उनसे मिलने गई थीं। उनका आरोप है कि उनकी चाय में नशीला पदार्थ मिला दिया गया था। जब वह अचेत हो गईं, तब उनके साथ दुष्कर्म किया गया।

महिला का यह भी आरोप है कि प्रजापति ने उनकी कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें ली थीं। वह इन तस्वीरों को सार्वजनिक करने की धमकी देते हुए बीते दो साल से उनके साथ दुष्कर्म कर रहे थे।

और पढ़ें: राहुल बोले, पीएम मोदी ने 'दिलवाले' के शाहरूख की तरह अच्छे दिन का वादा किया, ढाई साल बाद शोले का 'गब्बर' आ गया

और पढ़ें: अमित शाह ने कहा, यूपी में चल रहा है गुंडाराज, अखिलेश ने चुनाव के पहले ही स्वीकार कर ली है हार

एफआईआर की कॉपी
एफआईआर की कॉपी

गायत्री प्रजापति अखिलेश यादव की कैबिनेट में परिवहन मंत्री हैं। इससे पहले उनके पास खनन मंत्रालय था। बीजेपी और बीएसपी प्रजापति पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाती रही है। समाजवादी पार्टी ने अमेठी विधानसभा क्षेत्र से उन्हें टिकट दिया है।