logo-image

यूपी विधानसभा चुनाव 2017: अखिलेश के नारों में मिली ‘नेताजी’ को तवज्जों

डिजिटल प्लेटफॉर्म यानी फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब जैसे सोशल साइट पर चुनावी शोर के साथ पार्टियों के कार्यकर्ता पारंपरिक चुनावी नारों का भी सहारा ले रहे हैं।

Updated on: 19 Jan 2017, 08:14 AM

नई दिल्ली:

यूपी विधनसभा चुनाव 2017 में इस बार कई अलग अलग तरह के नारों की गूंज सुनाई दे रही है। डिजिटल प्लेटफॉर्म यानी फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब जैसे सोशल साइट पर चुनावी शोर के साथ पार्टियों के कार्यकर्ता पारंपरिक चुनावी नारों का भी सहारा ले रहे हैं।

कार्यकर्ताओं के नारों के साथ नेताओं का ताबड़तोड़ दौरा भी वोटरों का ध्यान खींच रहा है। इन सबके साथ ही राज्य में सड़क किनारे और शहरों में ऊंचे-ऊंचे होर्डिंग्स पर या नारे लोगों को आवाज दे रहे हैं।

समाजवादी पार्टी ने वोटरों का ध्यान खींचने के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के लिए नारा दिया है, 'जिसका जलवा कायम है, उसका बाप मुलायम है' तो वहीं बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती के लिए पार्टी ने लिखा है, 'बेटियों को मुस्कुराने दो, बहनजी को आने दो।'

इसे भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश फतह के लिए बीजेपी का 4G प्लान!

इस चुनावी महासमर में बीजेपी भी पीछे नहीं है। उसके पक्ष में भी जगह-जगह बोर्ड लगे दिखाई दे रहे हैं। बीजेपी ने 'अबकी बार 300 के पार' का नारा दिया है।

दरअसल, 80-90 के दशक में उत्तर प्रदेश की राजनीति में समाजवादी पार्टी का चुनावी नारा मशहूर हुआ था। वह नारा था, 'जिसका जलवा कायम है, उसका नाम मुलायम है'। लेकिन पार्टी में जारी उथल पुथल के बाद कार्यकर्ताओं ने यह नारा दिया।