logo-image

समाजवादी पार्टी ने MLC सहित 6 अन्य बागी सदस्यों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया

ब्लाक प्रमुख मनीष मिश्रा को विजय मिश्रा का समर्थक होने के कारण निकाला गया है।

Updated on: 24 Feb 2017, 10:47 PM

highlights

  • टिकट काटने से नाराज विजय मिश्रा ने बसपा ज्वाइन कर ली थी
  •  पार्टी के खिलाफ जाने पर बाहर का रास्ता दिखाया

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में चल रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बगावत करने वालों को समाजवादी पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। सपा ने विधान परिषद की सदस्य रामलली मिश्रा सहित छह अन्य बागी सदस्यों को पार्टी के खिलाफ जाने पर बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा, 'विधान परिषद की सदस्य रामलली मिश्रा, भदोही जिले की पंचायत अध्यक्ष काजल यादव और ब्लॉक प्रधान मनीष मिश्रा के अलावा चार अन्य लोगों को सीएम अखिलेश यादव ने पार्टी से बर्खास्त का निर्देश दिया है।'

बता दें सपा से बगावत कर बसपा में जाने वाले गाजीपुर के घोसी से विधायक विजय मिश्रा की पत्नी रामलली को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। पार्टी ने इनको एमएलसी बनाया था, लेकिन टिकट काटने से नाराज विजय मिश्रा ने बसपा ज्वाइन कर ली थी। इसलिए रामलली सहित 6 अन्य लोगों को सपा ने बर्खास्त कर दिया है। ब्लाक प्रमुख मनीष मिश्रा को विजय मिश्रा का समर्थक होने के कारण निकाला गया है।

और पढ़ें: पीएम मोदी बोले, सीएम अखिलेश के चेहरे से पता चलता है कि उत्तर प्रदेश में चार चरणों के दौरान क्या हुआ है

दरअसल, इससे एक दिन पहले ही समाजवादी पार्टी ने अमनमणि के साथ-साथ सीएम के निर्देश पर श्याम नारायण त्रिपाठी, पूर्व विधायक, सुधीर त्रिपाठी, पूर्व उपाध्यक्ष, अजीतमणि त्रिपाठी, पूर्व प्रत्याशी लोकसभा, राजेश्वरमणि त्रिपाठी, पूर्व उपाध्यक्ष, जमाल अहमद और गुड्डू खान को समाजवादी पार्टी से निष्कासित किया गया है। हालांकि अमनमणि त्रिपाठी सपा से टिकट कटने के बाद नौतनवा से निर्दलीय चुनाव में उतरे हैं। यही वजह रही कि अब उनको पार्टी से बाहर कर दिया गया है।

और पढ़ें: अखिलेश का पीएम मोदी पर पलटवार, कहा समाजवादी पार्टी रमजान और दिवाली में भेद नहीं करती