logo-image

यूपी विधानसभा चुनावःनोट के बदले वोट बयान पर अखिलेश को चुनाव आयोग का नोटिस, आज देना है जवाब

चुनाव आयोग ने अखिलेश के उस बयान को लेकर नोटिस भेजा है जिसमें उन्होंने कहा था कि पैसे दूसरे दलों से ले लेना लेकिन वोट साइकिल के पक्ष में देना।

Updated on: 07 Mar 2017, 08:43 AM

नई दिल्ली:

चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के उस बयान को लेकर नोटिस भेजा है जिसमें उन्होंने कहा था कि पैसे दूसरे दलों से ले लेना लेकिन वोट साइकिल के पक्ष में देना। आयोग ने अखिलेश यादव से इस संबंध में सात मार्च शाम पांच बजे तक जवाब मांगा है।

अखिलेश ने कथित तौर पर यह बयान भदोही में एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान कहा था। जनसभा के दौरान उन्होंने कहा था, 'मैंने सुना है मतदाताओं को पैसा दिया जा रहा है। मेरी सलाह है कि पैसा अपने पास रख लीजिए और साइकिल को वोट दे दीजिए।'

इससे पहले कई नेता इस तरह के बयान दे चकु हैं जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर भी शामिल हैं। केजरीवाल ने गोवा की रैली में पैसे लेकर आम आदमी पार्टी के पक्ष में वोट देने की अपील की थी जिसके बाद चुनाव आयोग ने उन्हें कड़ी फटकार लगाई थी।

इसी मामले में चुनाव आयोग ने केजरीवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने का आदेश दिया था। हालांकि इस तरह के बयान को लेकर पर्रिकर को आयोग ने चेतावनी देकर छोड़ दिया था।

इसे भी पढ़ेंः मायावती का ऐलान, राज्य में बीएसपी बनाएगी पूर्ण बहुमत की सरकार, BJP, SP में होड़ कौन रहेगा दूसरे नंबर पर