logo-image

यूपी चुनाव 2017: मायावती ने कहा बीजेपी को रोकना सपा और कांग्रेस के बूते में नहीं, केवल बसपा रोक सकती है बीजेपी का रथ

मायावती ने कहा,'बीजेपी को उत्तर प्रदेश में आने से रोकना बहुत जरूरी है।'

Updated on: 15 Jan 2017, 07:56 PM

highlights

  • बीजेपी अपने फायदे के लिए मुझे और मेरे परिवार को बदनाम कर रही है
  • बीजेपी और मोदी सरकार आरएसएस के एजेंडे को देश में लागू करना चाहते हैं
  • मायावती ने कार्यकर्ताओं से अपने जन्मदिन को लोक कल्याण दिवस के रूप में मनाने को कहा

नई दिल्ली:

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने 61वें जन्मदिन पर पीएम मोदी और बीजेपी पर हमला बोला। मायावती ने कहा, 'बीजेपी को उत्तर प्रदेश में आने से रोकना बहुत जरूरी है।' बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने केंद्र और मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों की कथनी और करनी में काफी अंतर है। यही कारण है कि ये लोग जो कहते हैं, उसके विपरीत करते हैं।

मायावती ने कहा, 'बीजेपी को यूपी में आने से रोकना सपा, कांग्रेस और रालोद जैसे दलों के बस का नहीं है। बीजेपी को उत्तर प्रदेश में आने से केवल बसपा ही रोक सकती है।'

मोदी के साथ कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर भी जमकर निशाना साधा

मायावती ने रविवार को अपने जन्मदिन पर मोदी सरकार के साथ कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर भी जमकर निशाना साधा। लेकिन लगभग एक घंटे के संबोधन में मायावती ने भाजपा और मोदी सरकार को सबसे अधिक कोसा।

मायावती ने नोटबंदी को पूर्णतया राजनीतिक स्वार्थवश लिया गया निर्णय करार दिया। उन्होंने कहा कि जल्दबाजी में लिए गए इस फैसले से देश की जनता विशेषकर मध्यम वर्ग अभी भी उबर नहीं पा रहा है। 50 दिन से ज्यादा बीत गए हैं, लेकिन अभी तक देश में हालात पहले की तरह सामान्य नहीं हुए।

नोटबंदी से देश में 150 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। मायावती ने कहा कि देश भर में ये भी आम चर्चा है कि नोटबंदी का ये फैसला लेने से पहले दस महीने में भाजपा व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी पार्टी और राष्ट्रीय नेताओं और चंद पूंजीपतियों एवं धन्नासेठों के काले धन को पूरे तौर से ठिकाने लगवा दिया था।

 ये भी पढ़ें, डिंपल यादव निभा सकती हैं बड़े स्टार प्रचारक की भूमिका

सपा की तरह शाही अंदाज में जन्मदिन नहीं मनाती: मायावती

बसपा के प्रदेश मुख्यालय में रविवार को अपने 61वें जन्मदिन मायावती ने कहा कि वे सपा की तरह शाही अंदाज में जन्मदिन नहीं मनाती है। मायावती ने कार्यकर्ताओं से अपने जन्मदिन को लोक कल्याण दिवस के रूप में मनाने की अपील की।

उन्होंने कहा कि उनके परिवार के लोगों पर जानबूझकर कार्रवाई की जा रही है। भाजपा अपने फायदे के लिए मुझे और मेरे परिवार को बदनाम करने की कोशिश कर रही है। चुनाव से पहले कारोबार में गलतियां दिख रही है। ढाई साल के दौरान क्या मोदी सोए हुए थे।

अमित शाह को मेरे परिवार की संपत्ति के बारे में जानने की ज्यादा दिलचस्पी

मायावती ने कहा, 'यूपी की जनता भाजपा से चुनाव में इसका बदला लेगी। भाजपा का दांव उन्हें उल्टा पड़ेगा।' इसके साथ ही अमित शाह पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, 'बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को मेरे परिवार की संपत्ति के बारे में जानने की ज्यादा दिलचस्पी है। देश की सभी पार्टियों के 300 बड़े नेताओं और उनके रिश्तेदारों की लिस्ट बनाकर संपत्ति की जांच होनी चाहिए।'

ये भी पढ़ें, इलाहाबाद में एक बैनर पर लगे प्रियंका और डिंपल के फोटो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता को गुमराह कर रहे हैं

मायावती ने कहा, 'मोदी सरकार ने अब तक जनता से किए वायदे को पूरा नहीं किया है। वह जनता को गुमराह कर रहे हैं। चुनाव से पहले लगातार नई योजनाओं की घोषणा हो रहे हैं। उन्होंने भाजपा से नजदीकी रखने वाले कारोबारियों के बैंक अकाउंट को सार्वजनिक करने की मांग की।

उन्होंने कहा कि अपनी जनसभाओं में भाजपा नेता कह रहे हैं कि केंद्र के साथ-साथ यदि उत्तर प्रदेश में भी भाजपा की सरकार होगी तो उप्र का पूर्ण अपेक्षित विकास हो पाएगा। इस पर मायावती ने कहा कि 1998 से 2002 तक केंद्र में भाजपा की सरकार थी तब उत्तर प्रदेश का विकास क्यों नहीं किया?

ये भी पढ़ें, उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव: BSP सुप्रीमो मायावती ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, अब तक 401 नाम घोषित

जनता ने जो हाल कांग्रेस का किया था वही हाल भाजपा का करेगी

मायावती ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अभी तक यह स्पष्ट नहीं कर पाए हैं कि नोटबंदी के बाद से कितना काला धन पकड़ा, कितना भ्रष्टाचार कम किया और कितने जाली नोटों को ध्वस्त किया गया। उन्होंने कहा, 'भाजपा और मोदी सरकार आरएसएस के एजेंडे को देश में लागू करना चाहते हैं। आज मोदी सरकार की नीतियों से जनता कंगाल हो गई है। ऐसे में भाजपा भुगतने को तैयार रहे।'

मायावती ने कहा, 'जनता ने जो हाल कांग्रेस का किया था वही हाल भाजपा का करेगी। भाजपा को अब अच्छे दिन के साथ-साथ बुरे दिन के लिए भी तैयार रहना चाहिए। भाजपा को यह समझना चाहिए कि काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती।'

ये भी पढ़ें, यूपी में गुंडो की सरकार, समाजवादी पार्टी सरकार में जंगलराज को मिला बढ़ावा: मायावती

जन्मदिन के मौके पर मायावती ने कांग्रेस को ऑक्सीजन पर चलने वाली पार्टी करार दिया। वहीं, सपा में चल रहे घमासान को भी भाजपा से जोड़ दिया। उन्होंने समाजवादी पार्टी को गुंड़ों और बाहुबलियों की पार्टी बताया। इस मौके पर अध्यक्ष ने बसपा की ब्लू बूक 'मेरे संघर्षमय जीवन एवं बसपा मूवमेंट का सफरनामा" के भाग-12 किताब का विमोचन भी किया।