logo-image

Train Cancelled today : होली से पहले यात्रियों को झटका, रेलवे ने रद्द की 349 ट्रेनें

Train Cancelled today : एक ओर जहां दूसरे शहरों और राज्यों में रह रहे होली पर अपने घरों को लौटने की तैयारियां कर रहे हैं, वहीं रेलवे लगातार ट्रेनों को कैंसिल कर रहा है. ऐसे में यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है

Updated on: 02 Mar 2023, 11:05 AM

New Delhi:

Train Cancelled today : एक ओर जहां दूसरे शहरों और राज्यों में रह रहे होली पर अपने घरों को लौटने की तैयारियां कर रहे हैं, वहीं रेलवे लगातार ट्रेनों को कैंसिल कर रहा है. ऐसे में यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में लोग ट्रेन के अलावा सवारी के दूसरे विकल्प चुनने को मजबूर हैं, जो उनको ट्रेन के मुकाबले ज्यादा महंगे पड़ रहे हैं. लंबे समय से जारी ट्रेनों का कैंसिलेशन आज यानी गुरूवार को भी जारी रहा. भारतीय रेलवे ने आज यानी 2 मार्च को 349 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया, जबकि कइयों के रूट बदल दिए गए हैं और कई गाड़ियों के टाइमिंग बदली गई है.

कैंसिल होने वाली ट्रेनों में अधिकांश पैसेजंर, मेल, एक्सप्रेस और दूसरी गाड़ियां

भारतीय रेलवे के अनुसार कैंसिल होने वाली ट्रेनों में अधिकांश पैसेजंर, मेल, एक्सप्रेस और दूसरी गाड़ियां हैं. रेलवे की वेबसाइट पर आए ताजा अपडेट में बताया गया कि आज 349 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है, जिनमें से 296 को पूर्ण रूप से और 53 को आंशिक रूप से रद्द किया गया है. जबकि 29 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है और 42 गाड़ियों के रूट में परिवर्तन किया गया है. वैसे तो रेलवे की और से ट्रेनों को कैंसिल करने की कोई प्रमुख वजह नहीं बताई गई है, लेकिन परिचालन संबंधी समस्याओं के अलावा रेलवे ट्रैक मरम्मतीकरण आदि कारणों को जिम्मेदार माना जा रहा है. 

Assembly Election Results: त्रिपुरा में बीजेपी गठबंधन 60 में से 41 सीटों पर चल रहा आगे, वोटों की गिनती जारी

 आज जो ट्रेनें कैंसिल हुई हैं, उनमें- 

  • दिल्ली सराय रोहिल्ला-फरुखनगर के बीच चलने वाली 04041 ट्रेन
  • चंदनपुर से हावड़ा जंक्‍शन आने वाली हावड़ा लोकल 
  • गोरखपुर से वाराणसी आने वाली मेल एक्‍सप्रेस ट्रेन 
  • प्रयागराज संगम से- अयोध्या कैंट के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन
  • अमृतसर जंक्शन से कोलकाता टर्मिनल के बीच चलने वाली दुर्गियाना एक्सप्रेस
  • छपरा से लखनऊ के बीच चलने वाली एक्‍सप्रेस