logo-image

IRCTC: सिर्फ इतने रुपए में करें पूरे राजस्थान की सैर, IRCTC ने लॅान्च किया किफायती टूर पैकेज

IRCTC Rajasthan Tour Package: सर्दियों में घुमकड़ी करने का मन सभी का करता है. उसमें भी यदि मौका नए साल का हो तो बात कुछ और ही होती है.

Updated on: 02 Jan 2024, 10:55 AM

highlights

  • टूर के दौरान खाने-पीने और घूमने की पूरी व्यवस्था
  • टूर पैकेज की अवधि 7 दिन और 6 रात की गई निर्धारित 
  • 31 जनवरी से होगी टूर की शुरूआत, समय रहते करें अपनी सीट बुक

नई दिल्ली :

IRCTC Rajasthan Tour Package: सर्दियों में घुमकड़ी करने का मन सभी का करता है. उसमें भी यदि मौका नए साल का हो तो बात कुछ और ही होती है. आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने राजस्थान घूमने के लिए सस्ता टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें आपको खाने-पीने व ठहरने का उचित प्रबंध किया गया है. यही नहीं लोकल में घूमने के लिए एसी टैक्सी की भी व्यवस्था की गई है. साथ ही सुरक्षा व हिन्दी बोलने वाले गाइड का भी प्रबंध किया गया है. टूर की अवधि 7 दिन और 6 रात निर्धारित की गई है. 

यह भी पढ़ें : Bank Holiday Jan 2024: नए साल के प्रथम माह में सिर्फ 16 दिन खुलेंगे बैंक, देखें छुट्टियों की लिस्ट

क्या रहेगा शेड्यूल
इस टूर पैकेज का नाम है Golden Sands of Rajasthan ex Hyderabad रखा गया है. जैसा की नाम से ही पता चलता है कि आईआरसीटीसी ने ये टूर खासकर हैदराबाद के लोगों के लिए डिजाइन किया है. क्योंकि हैदराबाद से राजस्थान की दूरी भी ठीक है. वहां के लोग बजट के चक्कर में कई बार राजस्थान का टूर टालते रहते हैं. टूर की शुरूआत 31 जनवरी 2024 को हैदराबाद से होगी. टूर की अवधि 6 दिन और 7 रात रखी गई है. साथ ही टूर के दौरान ब्रेकफास्ट, लंच, डीनर की व्यवस्था की गई है. ताकि किसी भी सैलानी को कोई समस्या न हो.

यहां घूमने का मिल रहा मौका
आईआरसीटीसी के मुताबिक यह एक फ्लाइट पैकेज है. जिसमें आपको सबसे पहले  हैदराबाद से उदयपुर और फिर जोधपुर तक हैदराबाद जाने और आने के लिए फ्लाइट की टिकट मिलेगी.पैकेज में आपको शहर उदयपुर, माउंट आबू, जैसलमेर, जोधपुर और हैदराबाद की सैर करने का मौका मिल रहा है. इसके अलावा भी कई ऐसी देखने लायक जगह हैं. जहां पर आपको गाइड लेकर जाएगा. रुकने के लिए थ्री स्टार होटल की व्यवस्था की गई है.. 

कितना होगा खर्च
आपको बता दें कि यदि आप अकेले यात्रा प्लान कर रहे हैं तो प्रति व्यक्ति 53,900 रुपये चुकाने होंगे. वहीं यदि आप दो लोगों के साथ टिकट बुक करा रहे हैं तो आपको डबल ऑक्यूपेंसी में 41,250 और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी में 39,300 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से देना होगा. अपनी सीट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बुकिंग की जा सकती है. यदि बच्चा साथ है तो उसका अलग से पैसा देना होगा.