logo-image

IGI: दिल्ली एयरपोर्ट पर महिला यात्री का जमकर हंगामा, सीआईएसएफ ने किया गिरफ्तार

दिल्ली एयरपोर्ट उस समय हंगमा मच गया जब एक महिला यात्री को शांत करने में नाकाम रहने पर गिरफ्तार कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक महिला यात्री ने एक दूसरे यात्री को किसी को फोन पर बम के बारे में बात करते हुए सुना है. महिला यात्री ने इसकी सूचना फ्लाइट

Updated on: 09 Jun 2023, 11:13 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली एयरपोर्ट उस समय हंगमा मच गया जब एक महिला यात्री को शांत करने में नाकाम रहने पर गिरफ्तार कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक महिला यात्री ने एक दूसरे यात्री को किसी को फोन पर बम के बारे में बात करते हुए सुना है. महिला यात्री ने इसकी सूचना फ्लाइट के क्रू मेंबर को दी. ये सूचना के बाद फ्लाइट में जमकर हंगामा हुआ. जिसके बाद इसकी जांच की गई. इस हंगामे की वजह से फ्लाइट दो घंटे की देरी से दिल्ली एयरपोर्ट से रवाना हुई. 

दिल्ली एयरपोर्ट पर उस समय हंगामा हो गया जब एक महिला यात्री ने कहा कि उसने बम के बारे में सुना है. महिला ने इसकी सूचना क्रू सदस्यों को दी जिसके बाद इसकी जांच किया गया. इस जांच के बाद कुछ भी नहीं मिला लेकिन महिला यात्री जब अपनी बातों पर अड़ी रही तो सीआईएसएफ ने महिला को समझाने के बाद भी न मानने पर गिरफ्तार कर लिया और फ्लाइट से उतार लिया गया. इस घटना की वजह से फ्लाइट 2 घंटे देरी से उड़ान भरी. जानकारी के मुताबिक ये फ्लाइट दिल्ली से दुबई के लिए जा रही थी. ये दिल्ली से मुम्बई के बाद ये दुबई को जाने वाली थी. इस विस्तारा की फ्लाइट शाम 4.55 बजे दिल्ली इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से प्रस्थान करने वाली थी.

सीआईएसएफ ने बताया कि विमान में सह यात्री नौकरी के लिए दुबई जा रहा था. वो यात्री अपनी मां से बात कर  रहा था जिसमें उसने बताया की सुरक्षा जांच के दौरान उसके बैग से बम होने की आशंका में नारियल नहीं ले जाने दिया गया लेकिन तंबाकू ले जाने की इजाजत दे दी. यही बात सुनकर महिला ने अलार्म बजा दिया जिसके बाद ये पूरा हंगामा हुआ.

डीडीसीए ने फ्लाइट में लगातार हो रहे अप्रिए घटना के बाद नियमों को सख्त कर दिया है और क्रू मेंबर को ये कहा गया है कि वो यात्रियों की सुरक्षा का ध्यान रखें और किसी भी परेशानी से निपटने की क्षमता रखें.