logo-image

BHIM SBIPay:अब विदेश पैसे भेजना हुआ आसान, देश के इस बड़े बैंक ने की सुविधा लॅान्च

BHIM SBIPay: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI)के ग्राहकों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि एसबीआई के ग्राहक अब सिंगापुर भी सेकंडों में पैसा भेज सकते हैं. बैंक ने ग्राहकों की सुविधा के लिए BHIM SBIPay एप लॅान्च किया है. जिससे देश के कर

Updated on: 23 Feb 2023, 05:30 PM

highlights

  • एसबीआई की एप्लीकेशन से सेकंडों में पैसा भेजें सिंगापुर 
  • अन्य बैंक भी बहुत जल्द देने वाले में ग्राहकों के ये सुविधा 
  • SBI ने BHIM SBIPay नाम एप किया लॅान्च 

नई दिल्ली :

BHIM SBIPay: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI)के ग्राहकों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि एसबीआई के ग्राहक अब सिंगापुर भी सेकंडों में पैसा भेज सकते हैं. बैंक ने ग्राहकों की सुविधा के लिए BHIM SBIPay एप लॅान्च किया है. जिससे देश के करोड़ों ग्राहकों को सुविधा मिलेगी. हालाकि जल्द ही अन्य बैंक विदेश पैसा भेजने की सुविधा शुरु करेंगे. लेकिन एसबीआई विदेशों में यूपीआई की मदद से पैसा भेजने वाला पहला बैंक बन गया है. आपको बता दें कि सिंगापुर के PayNow से  BHIM SBIPay को लिंक गया है..

पीएम मोदी ने सिंगापुर के राष्ट्रपति से की बात 
आपको बता दें कि सुविधा के बाद अब आसानी से यूपीआई के माध्यम  से सिंगापुर पैसे ट्रांसफर किये जा सकेंगे. मंगलवार को यूपीआई-पेनाऊ लिंक को लॉन्च करने के लिए पीएम मोदी और सिंगापुर के पीएम ली सीन लूंग ने वीडियो कॅान्फ्रेंसिंग के माध्यम बात की. जिसके बाद बुधवार को  एसबीआई पे मोबाइल एप्लीकेशन लॉन्च किया गया है. बताया जा रहा है कि जैसे आप सब्जी खरीदने पर सेकंडों में पैसे ट्रांसफर कर देते हैं अब सिंगापुर भी वैसे ही पैसा पहुंच जाएगा. साथ ही वहां से आ भी जाएगा..

यह भी पढ़ें : UP Budget 2023: UP में देसी गाय पालने वालों की हुई चांदी, सरकार करेगी आर्थिक मदद

पलक झपकते ही होंगे पैसे ट्रांसफर 
एसबीआई के मुताबिक, इंडिया से सिंगापुर के बीच अब आसानी से पैसे का लेन-देन हो सकेगा. साथ ही बैंक खुशी जाहिर करते हुए कहा कि एसबीआई देश का पहला बैंक है जो ये सुविधा अपने ग्राहकों को दे रहा है. साथ ही कहा कि सेवा लॅान्च करते हुए उन्हें खुशी का अनुभव हो रहा है. एसबीआई चेयरमैन दिनेश खारा ने BHIM SBIPay लॅान्च के दौरान बताया कि अपने यूजर्स को आसानी से क्रॉस बार्डर पेमेंट सुविधा देने में सक्षम हो गये हैं. क्योंकि अब देश डिजिटलाइजेशन की ओर बढ़ चुका है..