logo-image

US Elections: यदि चुनाव जीता तो ईमेल मामले में हिलेरी को भेजूंगा जेल: ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में हुई बहस में दोनों उम्मीदवारों के बीच तल्खी दिखी। ट्रंप ने कहा कि अगर वो राष्ट्रपति बने तो ई-मेल मामल में हिलेरी को जेल भिजवा देंगे।

Updated on: 10 Oct 2016, 04:51 PM

नई दिल्ली:

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में हुई बहस में दोनों उम्मीदवारों के बीच तल्खी दिखी। ट्रंप ने कहा कि अगर वो राष्ट्रपति बने तो ई-मेल मामल में हिलेरी को जेल भिजवा देंगे। वहीं हिलेरी क्लिंटन ने मुसलमानों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की ट्रंप की योजना पर उन्हें आड़े हाथों लिया। 

विभिन्न मुद्दों पर रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीद्वार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेट उम्मीद्वार हिलेरी क्लिंटन के बीच बहस में आरोप और प्रत्यारोप का दौर चला।

ट्रंप ने बहस के दौरान कहा कि हिलेरी ने विदेश मंत्री के रहते हुए महत्वपूर्ण ई-मेल के लिए प्राइवेट सर्वर का इस्तेमाल किया था, जिससे देश की सुरक्षा को खतरा हो सकता था। रिपब्लिकन उम्मीद्वार ने कहा कि यदि वो चुनाव जीते मामले में स्पेशल प्रोसिक्यूटर नियुक्त करेंगे।

इस डिबेट से पहले सामने आए ट्रंप के एक वीडियो से विवद खड़ा हुआ था। ट्रंप ने महिलाओं पर विवादित टिप्पणी की थी। डिबेट के दौरान ट्रंप ने महिलाओं पर किए गए अपने बयान के लिए एक बार फिर सार्वजनिक तौर पर माफी भी मांगी।

ट्रंप ने कहा यह बयान एक बंद कमरे में दिया गया था लेकिन फिर भी वो इसके लिये शर्मिंदा हैं। इस मौके पर उन्होंने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और मोनिका लेविंस्की के संबंधों पर भी तीखे शब्दों में निंदा की।

हिलरी क्लिंटन ने वहीं ट्रंप के आरोपों का जवाब देते हुए हिलेरी का कहना था कि वह राष्ट्रपति पद पर बैठने के लायक इंसान नहीं हैं। हिलरी ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के बारे में उनकी ‘भड़काऊ भाषणबाजी’ में उलझना ‘अदूरदर्शी’ और ‘खतरनाक’ होगा।