logo-image

स्किन कैंसर से जूझ रहे हैं टॉम ऑल्टर, गवां चुके हैं अपना एक अंगूठा

हिंदी फिल्मों के अभिनेता व दिग्गज थिएटर कलाकार टॉम अल्टर (67) मुंबई के एक अस्पताल में चौथे चरण के त्वचा कैंसर से जूझ रहे हैं।

Updated on: 11 Sep 2017, 05:42 PM

नई दिल्ली:

हिंदी फिल्मों के अभिनेता व दिग्गज थिएटर कलाकार टॉम अल्टर (67) मुंबई के एक अस्पताल में चौथे चरण के त्वचा कैंसर से जूझ रहे हैं।

टॉम के बेटे जेमी ने अपने पिता के बारे में गलत खबरों पर निराशा जाहिर करते हुए सोमवार को फोन पर बताया, 'टॉम हड्डियों के कैंसर से नहीं त्वचा के कैंसर से पीड़ित हैं।'

उन्होंने कहा, 'वह इस रोग से जूझ रहे हैं और वह इससे बाहर निकलने का मनोबल दिखा रहे हैं। उनका शरीर बिल्कुल ठीक तरह से काम कर रहा है। डॉक्टर्स इससे बहुत खुश हैं। पिछले एक सप्ताह में उन्हें शारीरिक शक्ति की उस स्थिति में लाया गया है, जहां चिकित्सक अगले दौर की चिकित्सा शुरू कर सकते हैं।'

पिछले साल टॉम को इस स्थिति के कारण अंगूठा को कटवाना पड़ा था। जेमी ने कहा कि इस समय वह चौथे स्तर के कैंसर से जूझ रहे हैं। टॉम को पिछले सप्ताह मुंबई के सैफी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जेमी ने कहा कि उनका परिवार इस मामले पर निजता चाहता है।

इसे भी पढ़ें: कंगना रनौत ने दिया अब तक सबसे बोल्ड बयान!

बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट अपने करियर की शुरूआत करने वाले टॉम अल्टर ने सचिन का पहला टीवी इंटरव्यू लिया था। जो क्रिकेट में कदम रखने को तैयार थे।

उन्होंने 1976 में आई धर्मेंद्र की फ़िल्म 'चरस' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। ऑल्टर ने करीब 300 से ज्यादा फिल्मों में एक्टिंग की है।

फिलहाल वो थिएटर में काफी एक्टिव हैं। ऑल्टर ने तीन किताबें लिखी हैं।  कला और फिल्म जगत अभूतपूर्व योगदान के लिए टॉम को साल 2008 में पद्मश्री पुरस्कार भी मिल चुका है।

IANS के इनपुट के साथ

इसे भी पढ़ें: विदेश में बच्चों की मदद करने पहुंची प्रियंका सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल