रिश्वत देने के आरोप में टीवी अभिनेता अनुज सक्सेना को 3 दिन की सीबीआई हिरासत में भेजा गया

By   |  Updated On : February 17, 2017 06:46 PM

नई दिल्ली:  

दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को टीवी अभिनेता और एल्डर फार्मास्युटिकल्स के मुख्य संचालन अधिकारी (सीओओ) अनुज सक्सेना को तीन दिनों की सीबीआई हिरासत में भेज दिया। अनुज पर कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय के पूर्व अधिकारी बी.के.बंसल को घूस देने का आरोप है।

सक्सेना ने गुरुवार को सीबीआई के विशेष न्यायाधीश गुरदीप सिंह के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया था। सिंह ने जांच एजेंसी को उनसे सोमवार तक पूछताछ करने की मंजूरी दी है। दिल्ली उच्च न्यायालय ने 13 फरवरी को सक्सेना को निचली अदालत में आत्मसमर्पण करने का आदेश दिया था।

इसे भी पढ़ें: 'मिसाइल मैन' पर बन रही है बायोपिक, रिलीज हुआ फर्स्ट लुक पोस्टर

सीबीआई का आरोप है कि सक्सेना ने उनकी कंपनी के खिलाफ चल रहे मामले को गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (एसएफआईओ) के समक्ष नहीं ले जाने के लिए अन्य सह-आरोपी विश्वदीप बंसल से संपर्क कर कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी से बात की थी। सीबीआई ने यह भी आरोप लगाया कि बंसल एल्डर फार्मा द्वारा नियमों के उल्लंघन को भी देख रहे थे।

इसे भी पढ़ें: जल्द एक साथ नजर आ सकते हैं 'काबिल' रितिक और 'जॉली' अक्षय कुमार

अदालत ने पाया कि इस मामले में सक्सेना की भूमिका प्रत्यक्ष तौर पर थी और इससे उन्हें लाभ पहुंचा। मामले के मुख्य आरोपी बी.के.बंसल और उनके 31 वर्षीय बेटे योगेश ने 27 सितंबर, 2016 को पूर्वी दिल्ली स्थित अपने घर में आत्महत्या कर ली थी। इससे पहले बंसल की पत्नी सत्यबाला (57) और बेटी नेहा (27) ने भी 19 जुलाई को खुदकुशी कर ली थी।

बंसल को पुलिस ने भ्रष्टाचार के मामले में 16 जुलाई को गिरफ्तार किया था। उन्हें बाद में जमानत मिल गई थी। उन पर मुंबई स्थित एल्डर फार्मा से नौ लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप था।

RELATED TAG: Anuj Saxsena,

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे