logo-image

'थ्री ईडियट्स' के रियल लाइफ फुंसुख वांगडू ने केबीसी 9 में जीते 50 लाख

अमिताभ बच्चन के साथ कौन बनेगा करोड़पति-9 की हॉट सीट पर 13 अक्टूबर को खेलने वाले लद्दाख के सोनम वांगचुक ने 50 लाख रुपये जीते।

Updated on: 14 Oct 2017, 10:31 AM

नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन के साथ कौन बनेगा करोड़पति-9 की हॉट सीट पर 13 अक्टूबर को खेलने वाले लद्दाख के सोनम वांगचुक ने 50 लाख रुपये जीते। वांगचुक दरअसल आमिर खान की फिल्म 'थ्री ईडियट्स' के रील लाइफ कैरेक्टर फुंसुख वांगडू हैं।

पेशे से इंजीनियर और शिक्षक वांगचुक कौन बनेगा करोड़पति के खास सेगमेंट 'नई चाह नई राह' में अपने साथी सेवांग के साथ विशेष प्रतिभागी के तौर पर भाग लेने पहुंचे थे।

सही सवालों के समझदारी के साथ जवाब देने के अलावा वांगचुक ने अपने टैंलेंट से अमिताभ बच्चन का दिल जीत लिया। वांगचुक ने कार्यक्रम में लद्दाखी, फ्रेंच व पंजाबी में अमिताभ बच्चन की फिल्मों के डॉयलाग बोलकर मनोरंजन किया।

कार्यक्रम के आखिरी में वांगचुक ने अमिताभ बच्चन को उनके पिता हरिवंश राय बच्चन की कविता 'पूरब चलने के बटोही' कविता सुनाई, जिसे सुनकर अमिताभ बच्चन भावुक हो गए।

इसे भी पढ़ें: Video: जब दिवाकर ने न्यूज़ स्टेट पर सुरों से बांधा समा

कार्यक्रम में लद्दाख में वांगचुक की ओर से चलाए जा रहे स्कूल को भी दिखाया गया, जिसमें लद्दाखी लड़कियां आइस हाकी खेलती नजर आईं। इस स्कूल की महिला हाकी टीम तायपे और बैंकाक में आयोजित अंतरराष्ट्रीय महिला हॉकी प्रतियोगिता में भारत का नेतृत्व कर जम्मू-कश्मीर के साथ देश का गौरव बढ़ा चुकी हैं।

वांगचुक स्टूडेंट्स एजुकेशनल एंड कल्चरल मूवमेंट ऑफ लद्दाख फाउंडेशन के संस्थापक है। जो वहां के बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने का बेहतर प्लैटफॉर्म देता हैं। यही नहीं कमजोर बच्चों को ये फाउंडेशन विशेष तरीके से पढ़ाता है।

इसे भी पढ़ें: TV TRP: 40वें हफ्ते रेस में 'कौन बनेगा करोड़पति' नंबर वन, जानें अन्य सीरियल्स की रेटिंग