logo-image

नवाजुद्दीन सिद्दीकी और नेटफ्लिक्स के खिलाफ कांग्रेस ने दर्ज की शिकायत, राजीव गांधी के अपमान का आरोप

ऑनलाइन वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' (sacred games) को लेकर कांग्रेस नेता राजीव सिन्हा ने नेटफ्लिक्स और बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

Updated on: 10 Jul 2018, 07:04 PM

मुंबई:

ऑनलाइन वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' (sacred games) को लेकर कांग्रेस नेता राजीव सिन्हा ने नेटफ्लिक्स और बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि इस वेब सीरीज में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य राजीव सिन्हा ने कोलकाता पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इसके साथ ही नवाजुद्दीन और नेटफ्लिक्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

ये भी पढ़ें: रेप केस में फंसे मिथुन के बेटे मिमोह ने की शादी, देखें PHOTOS

राजीव सिन्हा का कहना है कि इस वेब सीरिज में राजीव गांधी के लिए अभद्र टिप्पणी की गई है। साथ ही उस दौर के तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है।

बता दें कि 'सेक्रेड गेम्स' एक काल्पनिक ड्रामा वेब सीरीज है। इसमें 80-90 के दशक में मुंबई के हालात को दिखाया गया है। महानगरी पर हमला होने वाला है और इसकी जानकारी डॉन गणेश गायतोंडे (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) मुंबई पुलिस के इंस्पेक्टर सरताज सिंह (सैफ अली खान) को देता है। गणेश चेतावनी देता है कि 25 दिनों में यह शहर खत्म हो जाएगा। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है।

गणेश, सरताज को कुछ पुरानी बातें बताता है, जिसमें प्रधानमंत्री राजीव गांधी, बोफोर्स घोटाला और कांग्रेस पार्टी का जिक्र है। गणेश राजीव गांधी के बारे में कहता है कि वह सही राह पर नहीं चल रहे थे। इस सीरीज में उस दौर के ओरिजनल फुटेज का इस्तेमाल किया गया है।

कांग्रेस ने इस मामले पर ही आपत्ति दर्ज की है।

ये भी पढ़ें: पालतू के साथ ऐसे करे ट्रिप की प्लानिंग, नहीं होंगे परेशान!