BARC TRP ratings week 21: दौड़ से बाहर हुआ 'ये है मोहब्बतें', दिव्यांका के सीरियल को इस शो ने किया बाहर

टीवी सीरियल्स की रिपोर्ट कार्ड लेकर 21 वें हफ्ते की बार्क लिस्ट हाज़िर है। हमेशा की तरह इस हफ्ते भी देखना दिलचस्प होगा कि कौन-सा सीरियल फ्लॉप और और कौन-सा हिट?

  |   Updated On : June 01, 2018 02:20 PM
बार्क लिस्ट

बार्क लिस्ट

मुंबई:  

टीवी सीरियल्स की रिपोर्ट कार्ड लेकर 21 वें हफ्ते की बार्क लिस्ट हाज़िर है। हमेशा की तरह इस हफ्ते भी देखना दिलचस्प होगा कि कौन-सा सीरियल फ्लॉप और और कौन-सा हिट रहा?

इस बार की लिस्ट भी मज़ेदार ट्विस्ट से लबरेज़ है। पिछली बार की तरह ज़ीटीवी और स्टारप्लस टॉप 2 पोसिशन्स पर अपनी गद्दी पर कायम है।

कलर्स, सोनी टीवी और स्टारभारत टॉप 5 की लिस्ट में शामिल है। सलमान खान के 'दस का दम' लॉन्च में व्यस्त सोनी टीवी छठे स्थान पर है। 

इस बार एक सीरियल ने टीआरपी की दौड़ में शुरुआत से बने मशहूर शो को टॉप 10 में बाहर कर अपनी जगह बनाई है। इस फेहरिस्त में उतार-चढ़ाव कोई नई बात नहीं है लेकिन हमेशा से पहली कुर्सी पर अपनी जगह बनाये रहना अपने आप में काफी बड़ी बात है।

आइये जानते है टीआरपी के खेल की दुनिया में किसकी हुई एंट्री।

और पढ़ें: रणबीर कपूर का आलिया पर आया दिल, बहन रिद्धिमा ने दिया खास गिफ्ट

कुंडली भाग्य

कुंडली भाग्य

'कुमकुम भाग्य' का स्पिन ऑफ़ 'कुंडली भाग्य' के आगे कोई सीरियल टिक नहीं पाया है। शुरुआत से टीआरपी की दौड़ में सबसे आगे 'कुंडली भाग्य' के सिर इस बार भी नंबर वन का ताज है। यह कहना गलत नहीं होगा कि 'कुंडली भाग्य' सीरियल की दुनिया का किंग है। ज़ी टीवी पर आने वाले एकता कपूर के शो 'कुंडली भाग्य' का जादू 2017 से ही दर्शकों के दिलों-दिमाग पर छाया हुआ है। इस सीरियल में श्रद्धा आर्या और धीरज धूपर लीड रोल में हैं।

कुमकुम भाग्य

कुमकुम भाग्य

इस हफ्ते जी टीवी का शो 'कुमकुम भाग्य' टीआरपी रेटिंग लिस्ट में नंबर 2 की पोजीशन पर है। एकता कपूर का यह शो कई हफ्तों से टीआरपी की दौड़ में नंबर 2 पर अपनी जगह बनाए हुए है। एकता कपूर के इस सीरियल में श्रुति झा और शब्बीर अहलूवालिया लीड रोल में हैं।

ये रिश्ता क्या कहलाता है

ये रिश्ता क्या कहलाता है

टीवी के पुराने शो में से एक 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' ने चौथे से तीसरी पोजीशन पर छलांग लगाई। इस सीरियल ने करीब 2500 से भी ज्यादा एपिसोड पूरे कर लिए है। इस हफ्ते की टीआरपी दौड़ में यह सीरियल चौथे स्लॉट पर अपनी जगह बनाये हुए है।

इश्क़ सुभान अल्लाह

इश्क़ सुभान अल्लाह

पिछली बार तीसरे नंबर पर रहा ज़ी टीवी सीरियल 'इश्क़ सुभान अल्लाह' इस बार एक पोजीशन सेपायदान से फिसला। इस बार ये सिअल चौथे स्थान पर रहा।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा

तारक मेहता का उल्टा चश्मा

पिछले कुछ हफ्तों से टॉप 5 की रेस से बाहर सब टीवी का सबसे मशहूर सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' ने पांचवे स्थान पर अपनी जगह बनाई है। करोड़ों दर्शकों के दिलों पर सालों से राज करने वाला शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' टीवी की दुनिया में लोकप्रिय सीरयलों में से एक है। 2008 में शुरू हुआ सब चैनल का यह फैमिली कॉमेडी ड्रामा शो दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है।

शक्ति अस्तित्व की

शक्ति अस्तित्व की

'शक्ति अस्तित्व की' इस बार छठे स्थान पर रहा। इसमें छोटी बहू से टीवी की दुनिया में अपनी धाक जमाने वाली रुबिना दिलैक लीड रोल में हैं।

कुल्फी कुमार बाजेवाले

कुल्फी कुमार बाजेवाले

स्टार प्लस का नया शो 'कुल्फी कुमार बाजेवाले' टॉप 5 के पायदान से फिसल कर सातवें स्थान पर रहा। शुरुआत से ही ये सीरियल दर्शकों को अपनी ओर खींचने में कामयाब रहा। टीआरपी की दौड़ में यह म्यूजिकल ड्रामा शुरुआत से ही बना हुआ है।

उड़ान

उड़ान

कलर्स चैनल पर प्रसारित सोशल ड्रामा सीरियल 'उड़ान' छोटे पर्दे का काफी लोकप्रिय शो है। कई समाजित मुद्दे उठाने वाला ये सीरियल इसे बाकियों से अलग बनता है। मीरा देयस्थले और विजयेंद्र कुमेरिया अभिनीत 'उड़ान' इस हफ्ते आठवे स्थान पर रहा। पिछले हफ्ते ये सीरियल सातवें स्थान पर था।

इश्कबाज़

इश्कबाज़

बेपनाह की गद्दी पर स्टार प्लस के शो 'इश्कबाज़' ने अपना सिक्का जमाया है। नकुल मेहता, सुरभि चांदना, कुणाल जयसिंह, श्रेनु पारिख और लिनेश मत्तो स्टारर ये शो इस हफ्ते नौवें स्थान पर रहा।

आपके आ जाने से

आपके आ जाने से

सुहासी धामी और कारन जोतवानी अभिनीत 'आपके आ जाने से' ने इस हफ्ते टीआरपी की दुनिया में धमाकेदार एंट्री की है। इस बार टीआरपी की दौड़ में 'ये है मोहब्बतें' को पछाड़ते हुए ये सीरियल दसवें पोजीशन पर अपनी जगह बनाने में कामयाब रहा

First Published: Friday, June 01, 2018 08:02 AM

RELATED TAG: Trp Week 21, Barc List,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो