logo-image

BARC ratings week 12: टॉप 5 में हुई 'बेपनाह' की एंट्री, जानें कौन सा सीरियल बना नंबर वन

हर हफ्ते टीवी शो को टीआरपी रेटिंग से गुजरना पड़ता है। इस बार जेनिफर विगेंट का सीरियल 'बेपनाह' ने टॉप 5 में जगह बना ली है।

Updated on: 30 Mar 2018, 07:53 PM

मुंबई:

आजकल हर किसी के घर में टीवी है और लोग फिल्मों के अलावा टीवी सीरियल्स में भी उतनी ही रुचि रखते हैं। यही वजह है कि हर हफ्ते टीवी शो को टीआरपी रेटिंग से गुजरना पड़ता है। इस बार जेनिफर विगेंट के सीरियल 'बेपनाह' ने टॉप 5 में जगह बना ली है। आइये देखते हैं कि टॉप 10 की लिस्ट में कौन-कौन से सीरियल्स शामिल हैं...

ये भी पढ़ें: बॉल टेंपरिंग: मीडिया के सामने रो पड़े स्मिथ, कहा- मैं शर्मिंदा हूं

10. राइजिंग स्टार
10. राइजिंग स्टार

कलर्स चैनल पर आने वाले सिंगिंग रिएलिटी शो 'राइजिंग स्टार' को रेटिंग में 10वां स्थान मिला है। इस शो में शंकर महादेवन, मोनाली ठाकुर और दिलजीत दोसांझ जज हैं।

9. उड़ान
9. उड़ान

नौवें नंबर पर भी कलर्स चैनल के सीरियल ने जगह बनाई है। दो साल के लीप के बाद 'उड़ान' की कहानी को लोग पसंद कर रहे हैं। फैंस मीरा देवस्थले और विजेंद्र कुमेरिया के किरदार को पसंद कर रहे हैं।

8. ये रिश्ता क्या कहलाता है
8. ये रिश्ता क्या कहलाता है

स्टार प्लस पर आने वाले सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' ने 8वें नंबर पर अपनी जगह बनाई है। शिवांगी जोशी और मोहसिन खान स्टारर इस सीरियल का पहला प्रसारण 2009 को हुआ था।

7. सुपर डांसर चैप्टर 2
7. सुपर डांसर चैप्टर 2

एक और रिएलिटी शो 'सुपर डांसर चैप्टर 2' ने टीआरपी लिस्ट में बाजी मारी है। सोनी चैनल पर आने वाले इस शो को दर्शकों ने सातवां स्थान दिया है। इसमें शिल्पा शेट्टी, गीता कपूर और अनुराग बसु जज हैं।

6. शक्ति: अस्तित्व के अहसास की
6. शक्ति: अस्तित्व के अहसास की

कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाले सीरियल 'शक्ति: अस्तित्व के अहसास की' छटे नंबर पर है। इसमें रुबीना दिलैक और विवियन डीसेना लीड रोल में हैं। शो में एक ट्रांसजेंडर और उसकी परेशानियों को दिखाया गया है।

5. बेपनाह
5. बेपनाह

'बेहद' सीरियल के बाद एक बार फिर टीवी की मशहूर एक्ट्रेस जेनिफर विगेंट 'बेपनाह' लेकर हाजिर हैं। इसमें हर्षद चोपड़ा लीड एक्टर हैं। इस शो ने 5वां पायदान हासिल किया है।

4. ये हैं मोहब्बतें
4. ये हैं मोहब्बतें

स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले मशहूर सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' ने चौथे नंबर पर जगह बनाई है। इन दिनों सोशल मीडिया पर भी इस शो की चर्चा हो रही है, क्योंकि लंदन में इसके कुछ एपिसोड शूट हुए हैं। दर्शक दिव्यांका त्रिपाठी और करण पटेल की केमिस्ट्री को खूब पसंद करते हैं।

3. तारक मेहता का उल्टा चश्मा
3. तारक मेहता का उल्टा चश्मा

तारक मेहता का उल्टा चश्मा टीआरपी रेटिंग में अक्सर टॉप 5 में ही रहता है। इस बार भी शो ने तीसरा स्थान हासिल किया है। जेठालाल (दिलीप जोशी) और दया (दिशा वकानी) की कॉमेडी लोगों को ये सीरियल देखने पर मजबूर कर देती है।

2. कुमकुम भाग्य
2. कुमकुम भाग्य

जी टीवी का फेमस सीरियल 'कुमकुम भाग्य' को दर्शक इतना पसंद करते हैं कि हर बार यह सीरियल टॉप फाइव की लिस्ट में जरुर शामिल रहता है। इस बार यह शो दूसरे नंबर पर है। एकता कपूर के इस सीरियल में श्रुति झा और शब्बीर अहलूवालिया मुख्य किरदार में हैं।

1. कुंडली भाग्य
1. कुंडली भाग्य

पहले स्थान पर 'कुंडली भाग्य' ने बाजी मारी है। यह सीरियल 2017 में लॉन्च हुआ था। इसमें श्रद्धा आर्य और धीरज धूपर लीड किरदार निभा रहे हैं। ज़ी टीवी पर आने वाले एकता कपूर के शो 'कुंडली भाग्य' का खुमार शुरुआत से ही टीआरपी लिस्ट में छाया रहता है।