मध्यप्रदेश के रनेह वाटर फॉल को मिला बेस्ट हॉलीडे अवार्ड, गर्मियों की छुट्टी में यहां जाकर देखें

By   |  Updated On : May 18, 2017 01:11 PM

नई दिल्ली:  

अगर आप भी गर्मियों से राहत पाने के लिए घूमने जाने का प्लान बना रहें हो तो हिल स्टेशन की बजाय मध्य प्रदेश जा सकते हैं। यहां के खजुराहो के नजदीक स्थित रनेह वाटर फॉल को देश के बेस्ट हॉलीडे अवॉर्ड-2017 से नवाजा गया है।

मध्यप्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने कहा, '15 मई को नई दिल्ली में एक समारोह में मध्यप्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम को यह पुरस्कार देश के जाने-माने ट्रैवल एवं इन्फॉर्मेशन पोर्टल हॉलीडे आईक्यू द्वारा दिया गया।'

इसे भी पढ़े: सोलो ट्रैवलिंग की सोच रहें तो ये 5 टिप्स आपको काम आयेंगे

उन्होंने कहा कि वाटर फॉल के अद्भुत छटा को निहारते हुए विदेशी पर्यटक अक्सर रनेह-फॉल की तुलना उत्तरी अमेरिका के केन्यन से करते मिल जाएंगे। बड़ी संख्या में यहां देशी-विदेशी पर्यटक इस प्राकृतिक सौन्दर्य का लुत्फ उठाने हर साल यहां आते हैं।

बता दें कि रनेह-फॉल विश्व प्रसिद्ध हेरिटेज खजुराहो से मात्र 20 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। रनेह-फॉल की बहुरंगी शुद्ध क्रिस्टल ग्रेनाइट, लाइम-स्टोन, काग्लोमरेट, बेसाल्ट और डोलोमाइट की परतदार चट्टानों का अप्रतिम सौन्दर्य पर्यटक को हैरान कर देता है।

इसे भी पढ़ें: नैनीताल-ऋषिकेश से हो गए हैं बोर... तो इस बार छुट्टियां बिताने जाएं इस हिल स्टेशन

बरसात के दौरान यहां आने वाले पर्यटकों की संख्या भी बढ़ जाती है। यहां से कुछ ही दूरी पर पन्ना बाघ अभयारण्य और केन घड़ियाल अभयारण्य स्थित हैं।

RELATED TAG: Raneh Fall,

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे