भारतीयों में बढ़ रहा है लॉन्ग वीकेंड वेकेशन कल्चर, कामकाजी लोगों में ज्यादा पापुलर

  |  Updated On : September 16, 2017 12:33 PM

नई दिल्ली:  

लॉन्ग वीकेंड वेकेशन का ट्रेंड आज कल भारतीय लोगों में काफी बढ़ रहा है। टूरिज्म इंडस्ट्री के एक्सपर्ट्स की मानें तो भारतीयों में लॉन्ग वीकेंड के लिए बुकिंग में बढ़ोतरी हुई है और विदेशों में छोटी जगहों की मांग सबसे ज्यादा है।

एफसीएम ट्रैवल सॉल्यूशंस (एफसीटीजी, ऑस्ट्रेलिया की भारतीय उपकंपनी) कार्यकारी निदेशक, श्रवण गुप्ता ने कहा कि एयरलाइंस, होटल और टूर पैकेज रिजर्वेशन में पिछले साल की तुलना की कुल बुकिंग में 52 फीसदी का तेज उछाल रहा है।

उन्होंने कहा कि दुबई, सिंगापुर, हांगकांग, मकाऊ और थाईलैंड जैसे पापुलर छोटे विदेशी टूरिस्ट प्लेस में पिछले साल से 41 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है। वहीं गोवा, राजस्थान, केरल, लद्दाख, कूर्ग और दिल्ली जैसे सभी पसंदीदा जगहों में घरेलू बुकिंग बढ़ती रही।

होटल्स डॉट कॉम के डायेरक्टर, रीजनल मार्केटिंग ग्रेटर चीन, एसईए और इंडिया जेसिका चुंग ने कहा कि भारत में लॉन्ग वीकेंड वेकेशन का ट्रेंड बढ़ रहा है। जो टाइम की कमी से परेशान कामकाजी लोगों के बीच ज्यादा पापुलर है।

इसे भी पढ़ें: सोलो ट्रैवलिंग की सोच रहें तो ये 5 टिप्स आपको काम आयेंगे

उन्होंने कहा,' हमने भारतीयों में लॉन्ग वीकेंड पर आसपास के गेटवे की सर्च में बढ़ोत्तरी देखी है। भारतीयों में गोवा और उदयपुर के साथ-साथ बाली (इंडोनेशिया), सिंगापुर, बैंकाक, फुकेत, ​​पटाया (थाईलैंड) और दुबई जैसे शार्ट ट्रिप बेहद लोकप्रिय हैं।'

यात्रा डॉट कॉम के आंकड़ों के मुताबिक, अपकमिंग वीकेंड के लिए बजट होटल सबसे लोकप्रिय श्रेणी रहे हैं। ये ट्रेंड देश भर में देखा जा रहा है क्योंकि सभी मेजर शहरों से पैकेज लिए जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: छुट्टियां मनाने जाने से पहले इन बातों का रखें खास ध्यान

RELATED TAG: Travel Trends In India,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो