logo-image

Reliance के Jio Phone 2 की Flash sale फिर हुई शुरू, जानें कैसे करें बुक

फोन में 2 मेगापिक्सल रियर व वीजीएस फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन काई ओएस पर चलता है। इसे पावर देने के लिए 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Updated on: 30 Aug 2018, 01:11 PM

नई दिल्ली:

Relience jio phone 2 की दूसरी फ्लैश सेल आज दोपहर 12 से शुरू हो गई है। इससे पहले जियो फोन 2 की पहली फ्लैश सेल 16 अगस्त को आयोजित की गई थी। पहली सेल में नया जियो फोन 2 करीब आधे घंटे तक बिक्री के लिए उपलब्ध था। बता दें कि जियो अपने नए फीचर फोन को फ्लैश सेल मॉडल के तहत बेच रहा है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी की 41वीं सालाना आम बैठक में जियो फोन 2 और उसके साथ Jio GigaFiber का ऐलान किया था। 

जियो फोन 2 के फीचर्स

फोन में 2 मेगापिक्सल रियर व वीजीएस फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन काई ओएस पर चलता है। इसे पावर देने के लिए 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

फोन में 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ, जीपीएस, एनएफसी और एफएम रेडियो जैसे फीचर्स हैं। पिछले साल आए जियो फोन से तुलना करें तो नए जियो फोन में काफी कुछ अलग है। इसमें ब्लैकबेरी के फोन्स की तरह 4-वे नेविगेशन बटन्स दिए गए हैं। डिस्प्ले पहले से बड़ी है और हॉरिज़ॉन्टल व्यू सपॉर्ट करता है।

जियो फोन 2 वॉट्सऐप और यूट्यूब जैसे सपॉर्ट भी मिलेंगे। इसकी कीमत जियोफोन से ज्यादा रखी गई है। कस्टमर्स जियोफोन 2 को 2,999 रुपए में खरीद सकेंगे।

इस फोन को जियो  की वेबसाइट http://www.jio.com/ से ही खरीदा जा सकता है। 

एेस करें जियो फोन 2 बुक-

  • सबसे पहले जियो की वेबसाइट पर बने लाल रंग के Flash Sale बटन पर टैप करें। 
  • इसके बाद Buy Now पर बने क्लिक करें। 
  • अब आपसे वो पिनकोड डालने को कहा जाएगा, जहां आप फोन की डिलीवरी चाहते हैं।
  • इस पेज पर आपसे निजी जानकारी, जैसे आपका नाम, ईमेल  और फोन नंबर पूछा जाएगा। 
  • इसके बाद आपको डिलीवरी अड्रेस की जानकारी एंटर करनी होगी। 
  • क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग और जियो मनी जैसे भुगतान विकल्प मिलेंगे। आप अपनी सुविधनुसार भुगतान का विकल्प चुन सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Redmi Note 6 pro दो वेरिएंट के साथ अक्टूबर में हो सकता है लॉन्च, जानें कीमत

पिछले साल आया Jio Phone में यह थे खास फीचर्स

इस फोन में Facebook और Youtube जैसे लोकप्रिय ऐप अभी उपलब्ध नहीं थे। इसमें इनबिल्ट वेब ब्राउज़र की मदद से फेसबुक और यूट्यूब को बिना किसी परेशानी के इस्तेमाल कर पाएंगे। फोन में एक वॉयस असिस्टेंट भी है जो हिंदी के साथ अंग्रेजी में भी बेसिक कमांड को हैंडल कर सकता है।

फोन 4जी को सपोर्ट करता है और यह अपने आप ही रिलायंस जियो नेटवर्क से कनेक्ट हो जाता है।

जियो फोन में वाई-फाई और ब्लूटूथ के साथ जियोलोकेशन और एनएफसी है। कई क्विक टॉगल हैं जिनका इस्तेमाल मेन स्क्रीन से हो सकता है। फोन की 2000 एमएएच की रीमूवेबल बैटरी साथ निभाती है।

फोन के पिछले हिस्से पर 2 मेगापिक्सल का कैमरा है और लाउडस्पीकर भी। फ्रंट पैनल पर एक वीजीए कैमरा है। अगर आपके हाथ स्थिर नहीं रहे तो फोटो धुंधले आएंगे। फोटो का रिज़ॉल्यूशन 1600x1200 रहता है, जबकि वीडियो की रिकॉर्डिंग 320x240 पिक्सल पर होती है।