logo-image

Uttarakhand: कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत के घर और ठिकानो पर ED की छापेमारी

Uttarakhand: उत्तराखंड में कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के घर पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की

Updated on: 07 Feb 2024, 02:53 PM

New Delhi:

Uttarakhand: उत्तराखंड में कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के घर पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की है. इसके साथ ईडी दिल्ली, चंडीगढ़ और उत्तराखंड में भी छापेमारी कर रही है. जानकारी के अनुसार इस क्रम में ईडी 3 राज्यों के 16 अलग-अलग ठिकानों पर दो अलग-अलग मामलों में छापेमारी कर रही है. इन मामलों में एक फॉरेंस्ट लैंड और दूसरा जमीन घोटाला से जुड़ा बताया जा रहा है. आपको बता दें कि कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत के खिलाफ इस मामले में पिछले साल अगस्त में विजिलेंस विभाग ने भी कार्रवाई की थी.

यह खबर भी पढ़ें- Harda Fire Blast: धमाके में अब तक 12 लोगों की मौत, पटाखा फैक्ट्री मालिक समेत 3 गिरफ्तार


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2022 में पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते बीजेपी ने हरक सिंह रावत को अपनी कैबिनेट और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए बर्खास्त कर दिया था. इसके बाद हरक सिंह रावत ने विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस का हाथ थाम लिया था. इससे पहले 2016 में हरक सिंह रावत ने पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत के खिलाफ बागी तेवर अपनाए थे और भारतीय जनता पार्टी में चले गए थे.

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज? जानें मौसम विभाग का अलर्ट

ईडी ने बुधवार को फारेस्ट लैंड सकैम के मामले में उत्तराखंड के पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता हरक सिंह के घर के साथ ही 16 अन्य के ठिकानों पर छापेमारी की. सुबह से ही ईडी की टीम हरक सिंह के घर पर मौजूद है और सर्च कर रही है. ईडी के छापे के दौरान हरक सिंह रावत के आवास पर चाबी बनाने वाला लड़का वाजिद घर से बाहर निकला. वाजिद ने बताया कि उससे अलमीरा की चाबी बनाने के लिए संपर्क किया गया था. वाजिद से आलमारी की एक चाबी बनाई. चाबी बनाने में वाजिद को डेढ़ से 2 घंटे का समय लगा. जब चाबी से अलमारी खोली गई तो अलमारी से सिर्फ फाइलें ही निकली. साथ ही वाजिद ने बताया कि अभी हरक सिंह रावत के आवास पर हरक सिंह रावत की पत्नी मौजूद हैं. उनके साथ ही मौके परई डी के 4 से 5 अधिकारी भी मौजूद हैं.