logo-image

Uttarakhand: सीएम धामी ने किया नानकमत्ता में श्री श्री मां दुर्गा मंदिर का लोकार्पण, जताया आभार

Uttarakhand: सीएम धामी नामनकमत्ता पहुंचे. यहां बंगाली समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री धामी को मां दुर्गा की भव्य प्रतिमा भेंट की.

Updated on: 23 Oct 2023, 08:28 PM

नई दिल्ली:

Uttarakhand: दुर्गापूजा के अवसर पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उधम सिंह नगर के बंगाली कॉलोनी नानकमत्ता में श्री श्री मां दुर्गा मंदिर का लोकार्पण किया. बंगाली कॉलोनी में स्थित मंदिर के सौंदर्यीकरण तथा नानकमत्ता क्षेत्र के विकास के लिए मिनी मास्टर प्लान की घोषणा की. सीएम धामी ने यहां बंगाली समाज की तारीफ करते हुए आभार प्रकट किया. सीएम पुष्कर धामी ने उत्तराखंड के सीमांत क्षेत्र को विश्व स्तर पर पहचान दिलाने के लिए धन्यवाद किया. 

सीएम ने बंगाली समाज का किया आभार

सीएम धामी नामनकमत्ता पहुंचे. यहां बंगाली समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री धामी को मां दुर्गा की भव्य प्रतिमा भेंट की. सीएम धामी ने बंगाली समाज का आभार प्रकट करते हुए बंगाल के महान विभूतियों को याद किया. इसमें समाज सुधारक स्वामी विवेकानंद, गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर, बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय, राजा राम मोहन राय सहित अन्य है. सीएम ने इस दौरान कहा कि जब भी देश को जरूरत हुई बंगाल के वीर शस्त्र और शास्त्र से, त्याग और तपस्या से मां भारती की सेवा करने के लिए खड़े रहें. उन्होंने आगे कहा कि बंगाल की धरती से सपूत आए जिन्होंने चेतना और अध्यात्म, विज्ञान और कला सहित सभी क्षेत्रों में हमेशा आगे बढ़कर अपनी भूमिका निभाई है. 

पीएम मोदी का जताया आभार

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दुर्गापूजा को भारत की एकता और पूर्णता का त्योहार कहा है. इसके साथ ही सीएम ने कहा ऐलान करते हुए कहा कि रुद्रपुर में बंग भवन बनाया जायेगा और विभाजन विभीषिका स्मृति स्थल भी निर्माण किया जायेगा. सीएम धामी ने इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि आदि कैलाश, गुंजी और जागेश्वर सहित उत्तराखंड के सीमांत क्षेत्र में आकर मानसखंड को वैश्विक स्तर पर पहचान दिलाने के लिए प्रधानमंत्री जी का आभार है.

ये रहे मौजूद

इस कार्यक्रम में विधायक शिव अरोड़ा, मेयर श्रामपाल सिंह, बीजेपी जिलाध्यक्ष कमल जिंदल, पूर्व विधायक प्रेम सिंह राणा, किसान आयोग उपाध्यक्ष राजपाल, एसएसपी मन्जूनाथ टीसी, मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा, अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, उप जिलाधिकारी तुषार सैनी, मन्दिर कमेटी अध्यक्ष सुरेंद्र राय, रामू जोशी, शंकर राय सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे. 

(हर्षवर्धन द्विवेदी की रिपोर्ट )