logo-image
लोकसभा चुनाव

उत्तराखंड के जंगल में आग लगाने के आरोप में धरे गए बिहार के तीन युवक, वीडियो वायरल होने बाद हुई कार्रवाई

Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड़ के जंगलों में आग लगाने के आरोप में पुलिस ने बिहार के तीन युवकों को गिरफ्तार किया है. ये युवक जंगलों में आग लगाकर इंस्टाग्राम के लिए रील बनाते थे.

Updated on: 05 May 2024, 10:08 PM

नई दिल्ली:

Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड के जंगलों में आग लगाकर रील बनाने का शौक बिहार के तीन युवकों को भारी पड़ गया. पुलिस ने तीनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया. तीन का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था, जिसमें तीनों कहते दिखाई दे रहे हैं कि, हमारा काम है आग लगाना और आग से खेलना, पहाड़ को जलाकर भस्म करना, आग से खेलने वालों से कभी भी टक्कर नहीं लेना चाहिए. बता दें कि पिछले कई दिनों से पहाड़ी राज्य उत्तराखंड के जंगलों में आग लगी हुई है.

ये भी पढ़ें: LSG vs KKR : सुनील नरेन का धमाल, KKR ने बना दिया सबसे बड़ा स्कोर, कोलकाता ने लखनऊ को दिया 236 रनों का लक्ष्य

बता दें कि बिहार के रहने वाले इन तीन युवकों ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था. जिसमें उन्होंने ये सब बातें कही थी. इस वीडियो के सामने आने के बाद जब प्रशासन ने इसकी जांच की तो वीडियो चमोली जिले के गैरसैंण मेहलचौरी का निकला. इस पर पुलिस अधीक्षक सर्वेश पंवार ने जांच के बाद तीनों युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

जंगल की आग लगाकर बनाते थे रील

बता दें कि शनिवार को उत्तराखंड के जंगल की आग का वीडियो सामने आया था. जिसमें ये तीनों युवक दिखाई दे रहे थे. जिसकी जांच करने पर यह वीडियो चमोली जिले के गैरसैंण मेहलचौरी के होने की बात पता चली. इसमें युवक जंगल की आग को बढ़ावा देते नजर आ रहे थे. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीनों आरोपियों बृजेश कुमार, सलमान व सुखलाल को गिरफ्तार कर लिया. तीनों ग्राम अगरवा थाना मजोलिया, जिला बेतिया प. चंपारण के रहने वाले हैं.

ये भी पढ़ें: चार दिन की SIT हिरासत में भेजे गए एचडी रेवन्ना, कर्नाटक अश्लील वीडियो मामले में जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर

जेल भेजे गए आरोपी

गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने तीनों को जिला कारागार पुरसाड़ी भेज दिया है. इस मामले में पुलिस उपाधीक्षक कर्णप्रयाग प्रमोद शाह ने बताया कि वीडियो की जांच व स्थानीय ग्रामीणेां के बयानों के आधार पर तीनों युवकों को गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें: PM Modi in Ayodhya: पीएम मोदी ने किए रामलला के दर्शन, रोड शो में उमड़ी लोगों की भीड़