logo-image

UP: आधी रात को घर में लगी आग, गहरी नींद में सो रहे परिवार के 5 लोगों की जलकर मौत

UP News : यूपी के कुशीनगर जिले में आधी रात को एक घर में आग लग गई. आग लगने से घर में सो रहे पांच लोगों की जलकर मौत हो गई...मरने वालों में एक महिला और पांच बच्चे बताए जा रहे हैं

Updated on: 15 Jun 2023, 07:41 AM

New Delhi:

UP:  उत्तर प्रदेश के कुशीनगर से बड़े हादसे की खबर सामने आई है. यहां एक भीषण आग हादसे में 6 लोगों को जलकर दर्दनाक मौत हो गई है. मरने वाले सभी लोग एक ही परिवार को बताए जा रहे हैं. घटना बीती रात की बताई जा रही है. जानकारी के अनुसार आधी रात को रहस्यमय परिस्थितियों में एक घर में आग लग गई. जिस समय हादसा हुआ, उस समय घर के सभी सदस्य गहरी नींद में सोए हुए थे. हादसे की चपेट में आकर मरने वाले में 5 बच्चे शामिल हैं. घटना की खबर से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. फिलहाल पुलिस मामले की  पड़ताल में जुटी है. घर में आग कैसे लगी अफी इसकी जानकारी नहीं लग पाई है.

Cyclone Biparjoy Update: खतरनाक हुआ चक्रवाती तूफान बिपरजॉय, आज गुजरात तट से टकराने की संभावना

हादसे के समय पूरा परिवार गहरी नींद में सोया हुआ था

घटना कुशीनगर जिले के रामकोला थाना क्षेत्र के उर्दहा बापू नगर की है. क्योंकि हादसे के समय पूरा परिवार गहरी नींद में सोया हुआ था, इसलिए उनको घर में आग लगने की जानकारी नहीं हुई. वहीं, आग ने धीरे-धीरे पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया और थोड़ी ही देर में चीख-पुकार मच गई. मोहल्ले वालों ने खबर लगते ही आग को बुझाने का प्रयास किया. लेकिन विकराल रूप धारण कर चुकी आग से किसी को निकाला न जा सका और एक महिला और पांच बच्चे घर के अंदर ही फंसे रहे और मदद के लिए चिल्लाते रहे. कुछ ही पलों में देखते ही देखते ही पूरा परिवार आग के गाल में समा गया.

गुजरात बिपरजॉय तूफान से पहले गुजरात के कच्छ में लगे भूकंप के झटके, जानें अबतक के 10 बड़े अपडेट्स

हादसे में एक साथ हुई 6 लोगों की मौत आसपास के इलाके में चर्चा का विषय

घटनास्थल पर मौजूद लोगों को घटना की जानकारी तुरंत पुलिस और दमकल विभाग को दी. लेकिन जब तक मदद पहुंची तब तक परिवार के लोग दम तोड़ चुके थे. घर में आग कैसे लगी अभी इस बात की जानकारी नहीं लग पाई है. वहीं, हादसे में एक साथ हुई 6 लोगों की मौत आसपास के इलाके में चर्चा का विषय बन गई है.