logo-image
लोकसभा चुनाव

UP: सीतापुर में दर्दनाक हादसा, नाला पार करते वक्त पलटा ट्रैक्टर, तीन बच्चों की मौत, 6 घायल

Sitapur Accident: शनिवार को यूपी के सीतापुर में एक ट्रैक्टर के पलटने से तीन बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई. हादसे में ड्राइवर और पांच बच्चों घायल भी हो गए. ड्राइवर की हालत गंभीर बताई जा रही है.

Updated on: 04 May 2024, 09:11 PM

नई दिल्ली:

Sitapur Accident: उत्तर प्रदेश के सीतापुर में शनिवार को हुए एक हादसे में तीन बच्चों की मौत हो गई. बच्चों की मौत से परिवार में मातम पसर गया. बताया जा रहा है कि हादसा उस वक्त हुआ जब गन्ने की बोआई कर एक ट्रैक्टर नाला पार कर रहा था. इसी दौरान ट्रैक्टर पलट गया. ट्रैक्टर पर आठ बच्चे बैठे हुए थे. ट्रैक्टर के पलटने से बच्चे और ट्रैक्टर चालक नीचे दब गए. जिससे तीन बच्चों की मौत हो गई, जबकि चालक समेत पांच बच्चे घायल हो गए. सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिसवां ले जाया गया. जहां चालक की गंभीर हालत को देखते हुए उसे लखनऊ रेफर कर दिया. बताया जा रहा है कि सभी बच्चे गन्ना बोने वाला हल के ऊपर बैठे हुए थे.

ये भी पढ़ें: J-K: पुंछ में वायुसेना के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला, कई जवान घायल

जानकारी के मुताबिक, सदरपुर के पहाड़ापुर में रहने वाले विश्राम शनिवार सुबह खेत में गन्ना की बोआई करने गए थे. वह अपने साथ गांव के बच्चों को भी साथ लेकर गए थे. गन्ने की बोआई करने के बाद दोपहर बाद वह घर लौट रहे थे. तभी गांव के पूरब दिशा में बनी पुलिया के पास ट्रैक्टर नाले में पलट गया. जिससे ड्राइवर और सभी बच्चे ट्रैक्टर और हल के नीचे दब गए. 

तीन बच्चों की मौके पर मौत

इस हादसे में पहाड़ापुर के अंबरीश (10) पुत्र दुलारे, छोटू (12) पुत्र संजय, अमन (08) संकटा की मौके पर मौत हो गई. जबकि चालक विश्राम (65) पुत्र जियालाल, नितिन (11) पुत्र राम दुलारे, आशुतोष (14) चंद्रिका, अविनाश (10) पुत्र चंद्रिका, प्रदीप (08) पुत्र छत्रपाल और रामपुरकलां के शिवा (10) पुत्र शत्रोहन घायल हो गए. ट्रैक्टर के पलटने के बाद वहां मौजूद लोग मदद के लिए दौड़ पड़े. ग्रामीणों ने बमुश्किल लोगों को ट्रैक्टर के नीचे से बाहर निकाला. लेकिन तब तक तीन बच्चों ने दम तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें: SIT ने अपहरण मामले में एचडी रेवन्ना को किया गिरफ्तार, अग्रिम जमानत याचिका को कोर्ट ने कर दी खारिज

सदरपुर थाना के वरिष्ठ उपनिरीक्षक मुकेश कुमार और मनोज कुमार ने बताया कि घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया. मुकेश कुमार के मुताबिक, दुर्घटना में तीन बच्चों की मौत हो गई. जबकि चालक और पांच बच्चे घायल हुए हैं. वहीं चालक को ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है.