logo-image

नाबालिग लड़की को जलाकर मामले में नहीं हुई कोई भी गिरफ्तारी, 'भीम आर्मी' ने दी आंदोलन की चेतावनी

मुज़फ्फरनगर में पिछले माह भट्टे पर काम करने गई नाबालिग युवती को जलाकर मारने के मामले में अब तक कोई कार्यवाही नहीं होने से आज भीम आर्मी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने डीएम कार्यलय पर प्रदर्शन करते हुए धरना दिया.

Updated on: 20 Jun 2019, 09:03 PM

highlights

  • भीम आर्मी का आरोप, लड़की के पिता पर बनाया जा रहा है दबाव
  • भट्टे के मालिक के खिलाफ दी गई है नामजद तहरीर
  • रसूखदार होने के कारण पुलिस सेटलमेंट में लगी है

मुजफ्फरपुर:

मुज़फ्फरनगर में पिछले माह भट्टे पर काम करने गई नाबालिग युवती को जलाकर मारने के मामले में अब तक कोई कार्यवाही नहीं होने से आज भीम आर्मी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने डीएम कार्यलय पर प्रदर्शन करते हुए धरना दिया. मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग भी की.

भीम आर्मी जिला अध्यक्ष ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. भीम आर्मी ने कहा कि अगर कार्रवाई नहीं हुई तो सड़कों पर उतरकर 2 अप्रैल जैसा उग्र प्रदर्शन रोड पर होगा.

यह भी पढ़ें- ईरान ने मार गिराया अमेरिकी ड्रोन, बढ़ते तनाव के बीच कच्चे तेल में लगी आग

दरअसल नगर कोतवाली क्षेत्र के जट नंगला गाँव के भट्टे पर 24 मई की सुबह एक नाबालिग युवती का अधजला शव बरामद हुआ था. जिसकी पहचान भट्टे पर ही काम करने वाली युवती के रूप में हुई थी. मृतका के परिजनों ने भट्टा मालिक मुनीम सहित कई लोगों को नामजद करते हुए थाने में तहरीर दी थी.

इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी थी. लगभग एक माह बीत जाने को है और किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. जिसके कारण गुरुवार को गुस्साए परिजनों सहित भीम आर्मी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने डीएम कार्यलय पर प्रदर्शन किया और धरना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें- आगरा के इस गांव में घर में ही बनती है कब्र, कारण जानकर पुलिस प्रशासन भी हैरान

भीम आर्मी व मृतका के परिजनों का आरोप है कि पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. हम सीबीआई से मामले की जाँच कराना चाहते हैं. वहीं भीम आर्मी जिला अध्यक्ष ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

इस मामले मे भीम आर्मी जिला अध्यक्ष उपकार बावरा ने कहा कि पिछले महीने की 24 तारीख की घटना है. वहा पर भट्टे पर एक 13 वर्षीय नाबालिग बच्ची और उसका परिवार काम करता था. उस 13 वर्षीय बच्ची के साथ बलात्कार करके उसे जलाकर मार दिया जाता है.

यह भी पढ़ें- यूपी के विश्वविद्यालयों को JNU की हवा नहीं लगने देंगे: श्रीकांत शर्मा

दो दिन बाद उसमें FIR होती है लेकिन शासन-प्रशासन एफआईआर करके शायद भूल जाता है. जिसमें आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. आश्वाशन ही आश्वाशन मिल रहे हैं. यहां तक की लड़की के पिताजी पर दबाव बनाया जा रहा है.

समय इस लिए खींचा जा रहा है कि इस प्रकरण में कुछ सेटेलमेंट हो सके. परन्तु जब तक भीम आर्मी है तब तक ऐसा नहीं होगा. हम इस मामले में सीबीआई जाँच चाहते हैं. हमारी मांग है कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा हो.