logo-image
लोकसभा चुनाव

यूपी के कन्नौज में प्रिंसिपल ने स्कूल के क्लासरूम में बनवा दिया स्विमिंग पूल, सामने आया वीडियो

यूपी के कन्नोज में एक स्कूल को स्विमिंग पूल बना दिया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Updated on: 01 May 2024, 04:40 PM

नई दिल्ली:

देश के उत्तरी राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है. तेज धूप और लू के कारण कई बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं. जैसा कि यूपी के कन्नौज में हो रहा है, इतनी गर्मी पड़ रही है कि बच्चों ने आना बंद कर दिया था. भीषण गर्मी के कारण कई बच्चे स्कूल पहुंच रहे थे. इसे देखते हुए स्कूल मास्टर ने ऐसी योजना बनाई है कि बच्चों की स्कूल में पूरी उपस्थिति होने लगे. दरअसल, गर्मी को देखते हुए हेड मास्टर ने स्कूल को स्विमिंग पूल बना दिया, जो वाकई मास्टर की एक बेहतरीन पहल थी.

प्रिसिंपल ने की शानदार पहल

आर्टिफिशियल स्विमिंग पूल का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि बच्चे क्लासरूम में बने आर्टिफिशियल स्विमिंग पूल में मौज कर रहे हैं. बच्चों की खुशी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वह कितना खुश दिखाई दे रहे हैं. वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि स्विमिंग पूल की वजह से लगभग सभी बच्चे स्कूल पहुंचे हैं.

सभी बच्चे स्कूल यूनिफॉर्म में खूब मस्ती कर रहे हैं. इस संबंध में स्कूल के प्रिसिंपल ने बताया कि क्लास में बच्चों को हिटवेव को लेकर बताया जा रहा था कि इस दौरान आपको ठंडी चीजे पीना होता है. अपने आप को लू से बचाना होता है. 

ये भी पढ़ें- सीबीएसई 10वीं-12वीं के रिजल्ट की तारीख घोषित! ये है वायरल नोटिस की सच्चाई

हर क्लासरूम को बनाया स्विमिंग पूल

इस दौरान स्विमिंग पूल का विषय आया और बच्चों ने पूछा कि स्विमिंग पूल क्या होता है. बच्चों की जिद के कारण हमने स्कूल के अंदर स्विमिंग पूल बनाने का फैसला किया है. उन्होंने बताया कि इससे पहले बच्चों के अभिभावकों से पहले पूछा गया कि उन्हें कोई आपत्ति तो नहीं है. इसके बाद स्कूल के क्लासरूम के अंदर एक कृत्रिम स्विमिंग पूल बनाया गया है. इसलिए हमने प्रत्येक कक्षा को एक स्विमिंग पूल में बदल दिया. बच्चे आये और सबने खूब मौज-मस्ती की. इस दौरान बच्चों की सेफ्टी का भी ध्यान रखा गया ताकि उन्हें किसी प्रकार की समस्या नहीं हो.

ये भी पढ़ें- स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी को लेकर सामने आया ये कनेक्शन! क्या था मकसद