logo-image

Noida: कुछ घंटों पहले दी बोर्ड परीक्षा, फिर 22वीं मंजिल से कूदकर दी जान!

बोर्ड परीक्षा देने के कुछ घंटों के भीतर, नोएडा एक्सटेंशन में एक ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी में एक इमारत की 22 वीं मंजिल से कथित तौर पर कूदने के बाद 12वीं कक्षा के एक छात्र की मौत हो गई.

Updated on: 22 Feb 2024, 10:48 PM

नई दिल्ली :

बोर्ड परीक्षा देने के कुछ घंटों के भीतर, नोएडा एक्सटेंशन में एक ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी में एक इमारत की 22 वीं मंजिल से कथित तौर पर कूदने के बाद 12वीं कक्षा के एक छात्र की मौत हो गई. पुलिस ने गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि, हालांकि इस चरम कदम का सटीक कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है, पुलिस ने कहा कि लगभग 19 साल की उम्र का छात्र पिछले साल भी परीक्षा पास करने में असमर्थ था. पुलिस फिलहाल इस मामले में लगातार जांच कर रही है. 

इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि, "आज शाम करीब 4.20 बजे, स्थानीय बिसरख पुलिस स्टेशन के अधिकारियों को महागुन मायवुड्स सोसायटी में छात्र की मौत के बारे में सतर्क किया गया. पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची और फोरेंसिक विशेषज्ञों को भी वहां भेजा गया."

"छात्र के माता-पिता भी वहां थे और उन्होंने पुलिस को बताया कि, उनका बेटा आज 12वीं कक्षा की अंग्रेजी कोर परीक्षा देने के बाद घर लौटा था. घर पहुंचने के बाद वह 22वीं मंजिल पर इमारत की छत पर बैठने चला गया. परिवार ने पुलिस को सूचित किया कि वह पिछले साल भी 12वीं कक्षा की परीक्षा पास नहीं कर पाया था." पुलिस ने कहा कि मामले में आगे की कानूनी कार्यवाही की जा रही है.

मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मानना ​​है कि आत्महत्या को रोका जा सकता है, यदि माता-पिता, भाई-बहन, जीवनसाथी या दोस्त जैसे पहले पर्यवेक्षक किसी व्यक्ति के व्यवहार में बदलाव को पहचानें और उनसे बात करें ताकि उन्हें अपने आत्मसम्मान पर संदेह न होने दें. उत्तर प्रदेश में, पुलिस अक्सर आत्मघाती विचारों के मामले में मदद के लिए स्कूल और कॉलेज के छात्रों सहित लोगों से आपातकालीन नंबर 112 डायल करने की अपील करती रही है.