logo-image
लोकसभा चुनाव

Atiq Murder Case: कोर्ट ने 4 दिन की पुलिस कस्टडी दी, सीन री-क्रिएट करेगी SIT

Atiq Ahmed Murder Case : अतीक - अशरफ हत्याकांड के तीनों शूटरों को कोर्ट ने पुलिस के हाथों सौंप दिया है. प्रयागराज सीजेएम कोर्ट ने तीनों शूटरों को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. एसआईटी ( Special Investigation Team ) ने प्रयागराज कोर्ट ने शूटरों की रिमांड मांगी थी. एसआईटी का कहना है कि वो जांच के लिए...

Updated on: 19 Apr 2023, 02:27 PM

highlights

  • कोर्ट ने तीनों शूटरों को पुलिस कस्टडी में भेजा
  • 4 दिन पुलिस कस्टडी में रहेंगे तीनों शूटर
  • प्रतापगढ़ जेल से प्रयागराज कोर्ट में किया गया था पेश

प्रयागराज:

Atiq Ahmed Murder Case : अतीक - अशरफ हत्याकांड के तीनों शूटरों को कोर्ट ने पुलिस के हाथों सौंप दिया है. प्रयागराज सीजेएम कोर्ट ने तीनों शूटरों को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. एसआईटी ( Special Investigation Team ) ने प्रयागराज कोर्ट ने शूटरों की रिमांड मांगी थी. एसआईटी का कहना है कि वो जांच के लिए घटना वाले सीन को री-क्रिएट करने वाली है. ताकि वो हमलावरों से जुड़ी और बातों की जानकारी हासिल कर सके. एसआईटी का मानना है कि हत्याकांड को तीन से अधिक लोगों ने अंजाम दिया है. इस मामले में दो अज्ञात लोगों पर भी मामला दर्ज हुआ है. 

प्रयागराज के नैनी जेल से प्रतापगढ़ जेल किया गया था शिफ्ट

अतीक और अशरफ को गोलियों से भूनने वाले तीनों शूटरों को गिरफ्तार करके नैनी जेल ले जाया गया था. वहां से तीनों को आज सुबह ही प्रयागराज कोर्ट में पेश किया गया था. प्रयागराज पुलिस ने तीनों शूटरों की कस्टडी मांगी थी, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया है. कोर्ट ने तीनों शूटरों को प्रयागराज पुलिस की कस्टडी में भेज दिया है.

ये भी पढ़ें : Same-sex marriage पर राज्यों से मांगी गई राय, केंद्र ने SC से कहा-उन्हें भी पार्टी बनाओ

15 अप्रैल को हुई थी अतीक और अशरफ की हत्या

बता दें कि 15 अप्रैल को अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की मेडिकल कराते समय पुलिस की हिरासत में ही हत्या कर दी गई थी. तीनों हमलावर पत्रकारों की वेशभूषा में अस्पताल आए थे. उन्होंने महज कुछ सेकंड के भीतर ही गोलीबारी करके दोनों भाइयों को मौत के घाट उतार दिया था और खुद को पुलिस के हवाले कर दिया था. अतीक अहमद और अशरफ अहमद को पोस्टमार्टम के बाद 16 अप्रैल को दफना दिया गया.