logo-image
लोकसभा चुनाव

गोरखपुर से अकासा एयर लाइन के विमान भी भरेंगे उड़ान, इन शहरों के लिए शुरू होगी फ्लाइट

Akasa Air: गोरखपुर से अब अकासा एयर की फ्लाइट भी उड़ान भरने वाली हैं. जानकारी के मुताबिक, 29 मई से अकासा एयर दिल्ली और बेंगलुरु के लिए गोरखपुर से उड़ान सेवा प्रदान करेगी.

Updated on: 07 May 2024, 11:00 PM

नई दिल्ली:

Akasa Air: प्राइवेट एयरलाइन अकासा एयर 29 मई से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर को दिल्ली और बेंगलुरु के उड़ान सेवाएं शुरू करने जा रही है. विशेष रूप से, शेड्यूल के लिए भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण (एएआई) से मंजूरी मिलने के बाद, टिकटों के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है. मंगलवार को इस संबंध में एक अधिकारी ने जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अकासा एयर की उड़ान शुरू होने के बाद गोरखपुर से दिल्ली की दूरी सिर्फ 1 घंटे 15 मिनट में तय हो जाएगी. जबकि गोरखपुर से बेंगलुरु की दूरी 2 घंटे 35 मिनट में तय होगी.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: तीसरे चरण में कुल 61.45 प्रतिशत मतदान, सबसे ज्यादा असम में पड़े वोट

ये है गोरखपुर से फ्लाइट का समय

जानकारी के मुताबिक, गोरखपुर से दिल्ली के लिए पहले फ्लाइट 29 मई को दोपहर 2:45 बजे उड़ान भरेगी और शाम 4:00 बजे दिल्ली पहुंचेगी. वहीं दिल्ली से गोरखपुर के लिए उड़ान शाम 4:55 बजे प्रस्थान करेगी जो शाम 6:45 बजे गोरखपुर हवाई अड्डे पर पहुंचेगी. इसी तरह 29 मई से बेंगलुरु के लिए भी उड़ान शुरू होगी. बेंगलुरु से अकासा की फ्लाइट सुबह 11:15 बजे उड़ान भरेगी और दोपहर 2:05 बजे गोरखपुर पहुंचेगी. वहीं गोरखपुर से बेंगलुरु के लिए उड़ानें शाम 7:20 बजे प्रस्थान करेंगी और रात 9:55 बजे बेंगलुरु में लैंड करेगी.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में मारा गया Let का कमांडर बासित डार

अकासा एयर की ऑनलाइन बुकिंग शुरू

बता दें कि 29 मई से गोरखपुर के साथ-साथ दिल्ली और बेंगलुरु के बीच इन सेवाओं की शुरुआत को देखते हुए अकासा एयर ने टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है. गौरतलब है कि एलायंस एयर और इंडिगो पहले से ही इस रूट पर उड़ानें संचालित कर रहे हैं. अकासा की जल्द शुरू होने वाली मुंबई फ्लाइट सेवा को लेकर भी उम्मीदें हैं. विज्ञप्ति में कहा गया है कि इसके अतिरिक्त, इंडिगो अगले दो महीनों में गोरखपुर और बेंगलुरु के बीच उड़ानें शुरू करने की भी तैयारी कर रहा है.

ये भी पढ़ें: हरियाणा सरकार पर गहराया सियासी संकट, तीन निर्दलीय विधायकों ने समर्थन वापस लिया

हवाई सेवाओं में वृद्धि ने गोरखपुर को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद और बेंगलुरु जैसे शहरों के काफी करीब ला दिया है. चाहे यह आवश्यक उद्देश्यों के लिए हो या अवकाश यात्राओं के लिए, इन शहरों की दूरी कुछ ही घंटों में तय हो जाती है. विज्ञप्ति में कहा गया है कि पहले, इन शहरों की यात्रा में 16 से 36 घंटे तक का समय लगता था.