logo-image

PM Modi In Maharashtra: अहमदनगर में बोले प्रधानमंत्री- गरीबों और किसानों का कल्याण ही सरकार की प्राथमिकता

PM Narendra Modi In Maharashtra : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को महाराष्ट्र के अहमदनगर पहुंचे और कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया. उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए डबल इंजन सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता बताई है.

Updated on: 26 Oct 2023, 06:02 PM

highlights

  • महाराष्ट्र के दौरे पर अहमदनगर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया
  • पहले किसानों की सुध कोई नहीं लेता था, लेकिन हमने पीएम किसान सम्मान निधि शुरू की : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अहमदनगर:

PM Narendra Modi In Maharashtra : महाराष्ट्र के अहमदनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया है. इस दौरान पीएम मोदी (PM Modi) ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यहां आज साईं बाबा के आशीर्वाद से 7,500 करोड़ रुपये के परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है. महाराष्ट्र को 5 दशकों जिस निलवंडे बांध का इंतजार था आज वे कार्य भी पूरा हो गया है. (PM Narendra Modi In Maharashtra)

यह भी पढ़ें : UP: अयोध्या में इस दिन होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, प्रधानमंत्री मोदी भी होंगे शामिल

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज मंदिर से जुड़ी जिन योजनाओं का लोकार्पण हुआ है, उनका शिलान्यास करने का अवसर भी मुझे ही मिला था. दर्शन कतार परिसर के पूरा होने से देश-विदेश के श्रद्धालुओं को बहुत आसानी होगी. (PM Narendra Modi In Maharashtra)

उन्होंने आगे कहा कि देश को गरीबी से मुक्ति मिले, गरीब से गरीब परिवार को आगे बढ़ने का अवसर मिले, यही सच्चा सामाजिक न्याय है. हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर चलती है. हमारी डबल इंजन सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता गरीबों का कल्याण करना है. आज जब देश की अर्थव्यवस्था बढ़ रही है, तो गरीब कल्याण के लिए सरकार का बजट भी बढ़ रहा है. (PM Narendra Modi In Maharashtra)

यह भी पढ़ें : Jammu-Kashmir: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, दो आतंकी मारे गए

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि पहले किसानों की सुध कोई नहीं लेता था. हमने पीएम किसान सम्मान निधि शुरू की, जिसकी मदद से देश भर के करोड़ों छोटे किसानों को 2 लाख 60 हजार करोड़ रुपये दिए गए हैं. महाराष्ट्र के छोटे किसानों के बैंक खातों में भी सीधे 26 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर हुए हैं. (PM Narendra Modi In Maharashtra)