logo-image

Smartphone explosion: नासिक में चार्ज हो रहा था मोबाइल, अचानक हुआ धमाका, तीन लोग घायल 

तीनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह हादसा बुधवार सुबह छह 6 बजे नासिक जिले के उत्तमनगर इलाके में हुआ.

Updated on: 27 Sep 2023, 02:38 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के नासिक जिले में हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां पर एक चार्जिंग पर लगे मोबाइल फोन में जबदस्त धमाका हुआ. यह धमाका इतना जबरदस्त था कि इससे पड़ोसी के घर की खिड़की के शीशे टूट गए, पास खड़ी कार भी क्षतिग्रस्त हो गई. इस बीच तीन लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है. इसमें एक हालात गंभीर बताई जा रही है. तीनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह हादसा बुधवार सुबह छह 6 बजे नासिक जिले के उत्तमनगर इलाके में हुआ.

आसपास के घरों की खिड़कियां भी क्षतिग्रस्त

घायलों की पहचान तुषार जगताप, बालकृष्ण सुतार और शोभा जगताप के रूप में हुई ​है. यह विस्फोट इतना तेज था कि एक घर भी क्षतिग्रस्त हो गया. आसपास के घरों की खिड़कियां भी क्षतिग्रस्त हो गईं. धमाके की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई.

ये भी पढ़ें: Air Pollutions: Delhi-NCR में GRAP होगा लागू, जानें किस स्तर पर क्या पाबंदियां लगेंगी

यूजर्स को सतर्क रहने की जरूरत है

इस तरह का हादसा एक साल पहले यूपी के बरेली में भी हुआ था. यहां पर एक मोबाइल चार्जिंग के लिए लगा हुआ था कि तभी जोरदार ब्लास्ट हो गया. इसमें एक बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई. इससे पहले एक महिला की मोबाइल धमाके में मौत हो गई थी. इस मामले में विशेषज्ञों का कहना है ​कि इस तरह के हादसे लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में यूजर्स को सतर्क रहने की जरूरत है. वे ज्यादा देर तक मोबाइल को चार्जिंग के लिए न लगाएं. इसके साथ अपनी बैटरी को चेक करते रहें. अगर ये फूल रही है तो इसे तुरंत रिप्लेस कर दें. मोबाइल को ज्यादा चार्ज करने के दौरान अक्सर बैटरी फट जाती है. कई बार ये हीटअप होकर ब्लास्ट हो जाती है. इस कारण कई बड़े हादसे हो जाते हैं.