logo-image

Maharashtra Kolhapur Clash: व्हाट्सऐप स्टेटस को लेकर मचा बवाल, CM बोले-दोषियों को सख्त सजा मिलेगी 

Maharashtra Kolhapur Clash: महाराष्ट्र के कोहलापुर में हिंसा भड़क उठी. यहां पर बंद के आह्वान के बाद हिंदू संगठन सड़कों पर उतर पड़े. यहां पर पत्थराव की स्थिति देखी गई.

Updated on: 07 Jun 2023, 03:01 PM

highlights

  • प्रदर्शनकारी और पुलिस बल आमने-सामने आ गए
  • हिंदू संगठनों ने कार्रवाई की मांग कर डाली
  • राज्य सरकार ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है

कोल्हापुर:

Maharashtra Kolhapur Clash: महाराष्ट्र में बीते दिनों मुगल शासक औरंगजेब के व्हाट्सऐप स्टेटस को लेकर बवाल मच रहा है. अहमदनगर से तनाव खिसकता हुआ अब कोल्हापुर पहुंच चुका है. यहां पर जमकर पत्थरबाजी हुई. यहां पर हालात इस तरह से बेकाबू हो गए कि खुद डिप्टी सीएम फडणवीस और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को जनता के सामने शांति की अपील करनी पड़ी. ऐसा कहा जा रहा है कि  कुछ लोगों ने कोल्हापुर में औरंगजेब और टीपू सुल्तान का स्टेटस अपने मोबाइल पर लगाया हुआ था. इसके बाद कुछ हिंदू संगठन इसके विरोध में खड़े हो गए. इस दौरान हिंदू संगठनों ने आपत्तिजनक पोस्ट को शेयर करके कार्रवाई की मांग कर डाली. इसके साथ कोल्हापुर बंद करने का आह्वान किया. बंद के दौरान प्रदर्शनकारी और पुलिस बल आमने-सामने आ गए, इसके साथ पत्थरबाजी  शुरू हुई. 

ये भी पढ़ें: मरीजों पर मेहरबान हुई केन्द्र सरकार, पूरे देश में मिलेंगी 90% तक सस्ती दवाएं

सीएम एकनाथ शिंदे ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया 

यह हाल कई इलाकों में दिखने लगा. ऐसे में राज्य सरकार ने एक्शन लेना शुरू कर दिया. महाराष्ट्र गृहमंत्रालय ने इस बवाल को तुरंत नियंत्रित करने का आदेश दिया. मंत्रालय के अनुसार, हालात पर काबू पाने के हर तरह के कदम को उठाया जाना चाहिए. हजारों संख्या में हिंदू संगठन सड़कों पर उतर आए. उन्होंने इस विवादित पोस्ट को करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की. इस बीच महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है. दोषियों को सख्त सजा मिलेगी. 

विवादित स्टेटस को लेकर शुरू हुआ विवाद

गौरतलब है कि शिवाजी के राज्याभिषेक कार्यक्रम के दिन कुछ मुस्लिम युवकों ने औरंगजेब के विवादित व्हाट्सएप्प स्टेटस लगाने पर बड़ा हंगामा देखने को मिला. इस मामले को लेकर पुलिस ने  दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. इसके विरोध में आज हिन्दू संगठनों ने कोल्हापुर में बंद की घोषणा की थी. इस मामले पर टिप्पणी करते हुए महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इस घटना को लेकर जो तथ्य सामने आए हैं. उसके आधार पर पुलिस जांच हो रही है.