logo-image

झारखंड में अब लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, लोगों को निकालने पड़े स्वेटर

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले समय में झारखंड के कई इलाकों में तूफान और बारिश हो सकती है, इसे लेकर मौसम विभाग में अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. सुबह से ही रांची के मौसम में ठंडक महसूस की जा रही है. सुबह से ही ठंडी हवा चल रही है.

Updated on: 09 Apr 2024, 03:47 PM

highlights

  • झारखंड में अब लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत
  • लोगों को निकालने पड़े स्वेटर
  • अगले तीन दिनों में इन राज्यों में बारिश की संभावना

Ranchi:

Jharkhand Weather Update Today: पूरे देश में आमतौर पर अप्रैल के महीने में गर्मी का तापमान बढ़ जाता है, लेकिन झारखंड ने इस सामान्य स्थिति को तोड़कर एक अनोखा चेहरा दिखाया है. इस साल रविवार को ही झारखंड में मौसम में बदलाव दिखा. सुबह आसमान में बादल छाए तो शाम को बारिश की बूंदें धरती को चूम गईं. वहीं रात का इंतजार करते-करते कई इलाकों में बारिश ने स्थाई राहत पहुंचा दी. इस अनोखे मौसम के कारण राज्य का तापमान मान्यता से काफी नीचे चला गया है. झारखंड ने इस साल अप्रैल का स्वागत अपनी मिठास, बादलों की मेहरबानी और बारिश के साथ किया है.

आपको बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले समय में झारखंड के कई इलाकों में तूफान और बारिश हो सकती है, इसे लेकर मौसम विभाग में अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. सुबह से ही रांची के मौसम में ठंडक महसूस की जा रही है. सुबह से ही ठंडी हवा चल रही है. ठंडी हवा के कारण कई लोगों ने घरों में रखे स्वेटर निकाल लिए हैं. मौसम में आए इस बदलाव से लोगों को काफी राहत महसूस हुई है. वहीं कई इलाकों में हवा की गति 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही है.

यह भी पढ़ें: सम्राट चौधरी के बयान पर रोहिणी ने दिया जवाब, कहा- फर्जी डिग्री वाले हैं, फ्रॉड लोग हैं

अगले तीन दिनों में इन राज्यों में बारिश की संभावना

इसके साथ ही आपको बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन दिनों के लिए राज्य भर में कुछ स्थानों पर आंधी और तूफान का येलो अलर्ट जारी किया गया है. तूफ़ान की रफ़्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है. वहीं राज्य में रविवार को गुमला, पूर्वी सिंहभूम, धनबाद, हजारीबाग में हल्की बारिश हुई है. मौसम में आए इस बदलाव से तापमान में 5 डिग्री की गिरावट आई है. रांची का तापमान गिरकर 30 डिग्री के आसपास पहुंच गया है, जबकि जमशेदपुर और मेदिनीनगर के तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की गई है.

मौसम वैज्ञानिक ने जताई बारिश की आशंका

साथ ही आपको बता दें कि रांची के मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि, आज रांची समेत झारखंड के कई जिलों में बादल छाये रहेंगे. बूंदाबांदी और बारिश से ज्यादातर जिलों के तापमान में गिरावट आई है. बता दें कि हवा की दिशा में बदलाव के कारण अगले तीन दिनों तक राज्य में तूफान और बारिश की संभावना है और तापमान में गिरावट आएगी.