logo-image
लोकसभा चुनाव

PM मोदी ने ED कार्रवाई पर कही बड़ी बात, कहा- जो खाएगा, वो जेल जाकर..

झारखंड में सोमवार को ईडी ने राजधानी रांची में करीब 9 ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान ईडी को कांग्रेस कोटे के मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव के नौकर के घर से 20 करोड़ से ज्यादा कैश मिला.

Updated on: 06 May 2024, 08:24 PM

highlights

  • पीएम ने झारखंड में ईडी कार्रवाई पर कही बड़ी बात
  • कहा- जो भी खाएगा, वो जेल जाकर ही खाना खाएगा
  • एक पाई भी किसी को खाने नहीं दूंगा

Ranchi:

झारखंड में सोमवार को ईडी ने राजधानी रांची में करीब 9 ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान ईडी को कांग्रेस कोटे के मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव के नौकर के घर से 20 करोड़ से ज्यादा कैश मिला. जैसे ही मंत्री के करीबी के घर से बड़े पैमाने पर कैश जब्त किया गया, सियासी गलियारों में हलचलें मच गई और इसके साथ ही इसे लेकर सियासत भी शुरू हो चुकी है. पीएम मोदी ने ओडिशा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए झारखंड में हुए ईडी कार्रवाई को लेकर बड़ा बयान दिया है. ओडिशा में जनसभा को संबोधित करते हुए नवरंगपुर में पीएम ने कहा कि जब आप यहां से जाओगे तो टीवी पर देखना. पड़ोस में नोटों के पहाड़ मिल रहे हैं और लोगों का चोरी किया हुआ माल मोदी पकड़ रहा है. इसलिए मोदी को गाली दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- जेल से बाहर आए हेमंत सोरेन, नए लुक में पहचानना मुश्किल

जो भी खाएगा, वो जेल जाकर ही खाना खाएगा

आगे जुबानी हमला करते हुए पीएम ने कहा कि गाली खाकर भी मुझे यह काम करना चाहिए या नहीं? मुझे आपकी पाई-पाई बचानी चाहिए या नहीं? इसके साथ ही किसी को एक पाई भी खाने नहीं दूंगा. जो भी खाएगा, वो जेल जाकर ही खाना खाएगा. मोदी ने मोबाइल, आधार और जनधन खातों की ऐसी त्रिशक्ति बनाई है कि लोगों का पैसा लूटना बंद हो चुका है. आगे पीएम मोदी ने कहा कि 40 साल पहले एक प्रधानमंत्री ओडिशा आए थे और उन्होंने कहा था कि दिल्ली से एक रुपये भेजा जाता है तो लोगों तक सिर्फ 15 पैसा पहुंचता है. 

एक पाई भी किसी को खाने नहीं दूंगा

इसका मतलब 100 में से 85 पैसा लूट लिया जाता था, लेकिन आपने इस गरीब के बेटे को मौका दिया है. मैं एक रुपये भेजूंगा तो एक पाई भी किसी को खाने नहीं दूंगा. जो भी खाएगा, वह जेल जाकर ही खाना खाएगा. बता दें कि पीएम मोदी झारखंड में 2 दिन के अंदर 3 जनसभा को संबोधित करेंगे. 3 मई को पीएम मोदी भाजपा प्रत्याशी गीता कोड़ा के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए चाईबासा पहुंचेंगे. वहीं, 4 मई को पीएम मोदी पलामू के चियांकी हवाई अड्डा में जनसभा को संबोधित करेंगे. पलामू में चुनावी प्रचार करने के बाद पीएम करीब 12.30 बजे लोहरदगा में जनसभा को संबोधित करेंगे.