logo-image

झारखंड के CS के साथ केंद्रीय कोयला सचिव की अहम बैठक आज

केंद्रीय कोयला सचिव रांची पहुंच चुके हैं.

Updated on: 11 Jan 2023, 08:55 AM

highlights

  • केंद्रीय कोयला सचिव के साथ झारखंड के सचिव की बैठक आज
  • रांची पहुंच चुके हैं केंद्रीय कोयला सचिव

Ranchi:

झारखंड के चीफ सेक्रेटरी के साथ केंद्रीय कोयला सचिव अमृत लाल मीणा की बैठक आज यानि बुधवार को होगी. बैठक 11 बजे होगी. इस बैठक में झारखंड में आबंटित किए गए 11 कोल ब्लॉकों के संचालन  को लेकर मुख्य रूप से चर्चा की जाएगी. केंद्रीय कोयला सचिव रांची पहुंच चुके हैं. कोल कंपनियों और राज्य सरकार के बीच के तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी. मिली जानकारी के मुताबिक, बीसीसीएल के सीएमडी, दोनों निदेशक भी रांची पहुंच चुके हैं. बैठक में झरिया मास्टर प्लान के महाप्रबंधक एवं महाप्रबंधक भू-संपदा भी शामिल होंगे. इससे पहले कोल कंपनियों के अधिकारियों के साथ कोयला सचिव ने बैठक की है. अब आज सचिव के साथ बैठक होनी है.

ये भी पढ़ें-नेपाल में पूछताछ करने गई बिहार पुलिस को बनाया बंधक, हाथापाई-मारपीट का वीडियो वायरल

जानकारी के मुताबिक, झारखंड के मुख्य सचिव के साथ केंद्रीय कोयला सचिव की बैठक में कोयला परियोजनाओं को फॉरेस्ट क्लियरेंस, जमीन से जुड़े मामले और अन्य पहलुओं पर चर्चा होगी. बैठक में झरिया मास्टर प्लान पर मुख्य रूप से चर्चा होगी. बता दें कि इसी माह झरिया मास्टर पर दिल्ली में कैबिनेट सचिव निर्णायक बैठक करने की तैयारी में हैं. इसके अलावा राजमहल कोयला क्षेत्र में भूमि विवाद से जुड़े मसलों पर भी बैठक में चर्चा होगी. बैठक में इस बात पर बी चर्चा होगी कि  राज्य सरकार के स्तर से नई-नई कोयला परियोजनाओं को लेकर जो भी मामले फंसे हैं, उन्हें हल करने की भी चर्चा की जाएगी और समाधान निकाला जाएगा.

ये भी पढ़ें-River Ganga: बिहार में गंगा नदी पर राजनीति तेज, ललन सिंह को संजय जायसवाल ने दिया जवाब

बैठक में झारखंड में आवंटित 11 कोल ब्लॉक के अद्यतन स्थिति की जानकारी केंद्रीय कोयला सचिव द्वारा ली जाएगी और समीक्षा की जाएगी. वहीं, कोल ब्लॉकों को चालू करने में जो समस्याएं आ रही हैं उनके विषय में चर्चा की जाएगी और उसका हल निकाला जाएगा.