logo-image
लोकसभा चुनाव

जेल से बाहर आए हेमंत सोरेन, नए लुक में पहचानना मुश्किल

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने सोमवार को हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. उनके वकील कपिल सिब्बल ने यह याचिक दाखिल की है.

Updated on: 06 May 2024, 05:39 PM

highlights

  • जेल से बाहर आए हेमंत सोरेन
  • नए लुक में आए नजर 
  • ताऊजी के श्राद्धकर्म के लिए निकले बाहर

Ranchi:

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने सोमवार को हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. उनके वकील कपिल सिब्बल ने यह याचिक दाखिल की है. दरअसल, कुछ दिनों पहले ही हाईकोर्ट ने हेमंत सोरेन की याचिका खारिज कर दी थी जिसमें उन्होंने ईडी के द्वारा गिरफ्तारी को गलत बताया था. जिसे पूर्व मुख्यमंत्री ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. वहीं, लोकसभा चुनाव से ठीक पहले हेमंत सोरेन जेल से बाहर निकले हैं. हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार सोरेन को कड़ी सुरक्षा के बीच उनके पैतृक गांव नेमरा ले जाया गया, जहां उन्होंने अपने ताऊजी स्वर्गीया राजाराम सोरेन के श्राद्ध कार्यक्रम में हिस्सा लिया. हाईकोर्ट ने सोरेन को कुछ घंटों के लिए सशर्त जमानत दी है. इस दौरान पूर्व सीएम मीडियाकर्मी से बात नहीं कर सकते हैं और ना ही किसी भी प्रकार का राजनीतिक बयान दे सकते हैं.

 

यह भी पढ़ें- झारखंड हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

लोकसभा चुनाव से पहले जेल से बाहर आए हेमंत सोरेन

पूर्व सीएम सोरेन अपने पैतृक गांव पहुंचे और फिर अपने माता-पिता के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. इस दौरान बेटे को देखकर हेमंत सोरेन की मां भावुक नजर आईं. हेमंत सोरेन के साथ उनकी पत्नी कल्पना सोरेन भी मौजूद थीं. जेल से निकलने के बाद सोरेन का बिलकुल नया लुक नजर आया. सोरेन ने बड़ी दाढ़ी और मूंछ में नजर आए. सोरेन को नए लुक में एक बार में पहचानना मुश्किल लगा, लेकिन ऐसा लग रहा था कि मानों वह अपने पिता के युवा उम्र को जी रहे हैं. हेमंत सोरेन ने अपने पिता शिबू सोरेन की तरह ही दाढ़ी-मूंछ रख रखा है.

नए लुक में नजर आए पूर्व सीएम

आपको बता दें कि हाल ही में शिबू सोरेन के बड़े भाई राजाराम सोरेन का निधन हुआ था. राजाराम सोरेन लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उन्होंने रांची स्थित आवास पर अंतिम सांस ली. जिसके बाद सोरेन को श्राद्धकर्म में शामिल होने के लिए हाईकोर्ट से अनुमति मांगी गी थी. श्राद्धकर्म में शिरकत करने के बाद हेमंत सोरेन रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीया कारा होटवार जेल में वापस लौट जाएंगे.