logo-image

BJP सांसद निशिकांत दुबे ने गोड्डा वासियों को दी बड़ी सौगात, कहा- पीएम ने दी विकास को गति

गोड्डा से बीजेपी सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने प्रदेश वासियों को बड़ी सौगात दी. सांसद ने अदाणी पावर प्लांट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे, जहां उन्होंने पीएम गति शक्ति की ओर से आयोजित कार्यक्रम में पहला कार्गो टर्मिनल का उद्घाटन किया.

Updated on: 12 Mar 2024, 05:29 PM

highlights

  • निशिकांत दुबे ने प्रदेश वासियों को दी बड़ी सौगात
  • गोड्डा को पीएम ने दिया वाशिंग पिट
  • 2 साल का मिलेगा मातृत्व अवकाश

Godda:

गोड्डा से बीजेपी सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने प्रदेश वासियों को बड़ी सौगात दी. सांसद ने अदाणी पावर प्लांट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे, जहां उन्होंने पीएम गति शक्ति की ओर से आयोजित कार्यक्रम में पहला कार्गो टर्मिनल का उद्घाटन किया. निशिकांत दुबे ने उसी वक्त टर्मिनल का उद्घाटन किया, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अदाणी के रेलवे कार्गो के साथ-साथ देश के करीब 520 कार्यक्रमों का वर्चुअल उद्घाटन कर रहे थे. वहीं, कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोड्डा के विकास को गति दी है. देश के विकास के लिए आम लोगों की सहयोग की भी जरूरत है. इसके साथ ही कहा कि रेल परियोजना को अदाणी के क्षेत्र से जोड़कर आर्थिक विकास के साथ ही पर्यावरण व प्रदूषण से बचाव किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- झारखंड सरकार का बड़ा फैसला, 2 साल का मिलेगा मातृत्व अवकाश

गोड्डा को पीएम ने दिया वाशिंग पिट

आपको बता दें कि बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि एक भी दिन ऐसा नहीं बीता, जब पीएम नरेंद्र मोदी ने गोड्डा की योजनाओं का उद्घाटन नहीं किया हो. सोमवार को भी गोड्डा, पाकुड़ वाया सुंदरपहाड़ी एनएच का शिलान्यास किया. इसके साथ ही यह भी कहा कि आगामी समय में कठोन गांव में 157 करोड़ की लागत से मल्टी मॉडल के बन जाने से यहां के व्यापारियों के अलावा किसानों को भी लाभ मिलेगा. वहीं, गोड्डा पहले से ही कृषि के लिए विकसित क्षेत्र है.

कहलगांव में होगा पुल निर्माण

गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 100 दिनों की गारंटी के तहत 6500 करोड़ की योजना के तहत कहलगांव के गंगा नदी पर रेलवे पुल का निर्माण किया जाना है. फिलहाल 11000 करोड़ की योजना पाइपलाइन में है, यह मोदी की गारंटी योजना के अंतर्गत है.

2 साल का मिलेगा मातृत्व अवकाश

झारखंड कैबिनेट ने बड़ा फैसला लेते हुए महिलाकर्मियों को 730 दिनों का मातृत्व अवकाश देने का निर्णय लिया है. इस फैसले के बाद महिलाकर्मियों में खासा उत्साह देखा जा रहा है और वह लगातार मुख्यमंत्री चंपई सोरेन का आभार जता रही है. महिला कर्मियों को मातृत्व अवकाश के रूप में बच्चों के पालन पोषण के लिए के लिए 2 साल का अवकाश देने का फैसला किया है. वहीं, इस मौके पर मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि हमारी सरकार महिला सशक्तीकरण के लिए प्रतिबद्ध है.