logo-image

जम्मू-कश्मीर: 'जय श्री राम' लिखने पर सरकारी स्कूल में बच्चे की पिटाई से मचा बवाल 

पुलिस ने FIR दर्ज की, प्रशासन ने जांच कमिटी को दो दिन में रिपोर्ट सौंपने के दिए आदेश 

Updated on: 26 Aug 2023, 07:26 PM

highlights

  • दो दिन के अंदर जांच की रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा
  • मुस्लिम लेक्चर ने बच्चे को डांटने के साथ उसकी पिटाई की
  • नीरज को उपचार के लिए अस्पताल में भारती कराया गया

नई दिल्ली:

जम्मू के बनी में दसवीं क्लास के बच्चे को क्लास में बोर्ड पर "जय श्री राम" लिखने पर स्कूल के एक लेक्चर और प्रिंसिपल द्वारा पिटाई करने का कथित तौर पर मामला सामने आया है. इस मामले के सामने आने के बाद आज बनी  में स्कूल के बच्चों के साथ लोगों ने मिलकर एक बड़ा प्रदर्शन किया. इसके बाद डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर ने इस मामले में जांच कमिटी बनाकर दो दिन के अंदर जांच की रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है. ये मामला शुक्रवार का है जब ये दसवीं क्लास में पड़ रहे नीरज नाम के इस  बच्चे ने क्लास के बोर्ड पर जय श्री राम लिखा जिसके बाद क्लास में आए मुस्लिम लेक्चर ने बच्चे को डांटने के साथ उसकी पिटाई की. नीरज का आरोप है की लेक्चर उसे प्रिंसिपल के रूम में ले गया जहां प्रिंसिपल ने भी लेक्चर के साथ मिल कर उसकी पिटाई की जिसमे उसे चोट भी लगी. 

ये भी पढ़ें: MP के इस मंदिर में मिनी स्कर्ट-बरमूडा में नहीं मिलेगा प्रवेश, एंट्री के लिए ये ड्रेस कोड

नीरज जब घर पहुंचा तो परिवार के लोगों को देर रात इसकी जानकारी मिली, जिसके बाद उन्होंने नीरज को उपचार के लिए अस्पताल में भारती करवाया और कार्यवाही करने के लिए एक एप्लीकेशन भी पुलिस स्टेशन में दी जिसके बाद अब पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर ली है. 

इस बात की खबर फैलने के बाद आज पूरे स्कूल के बच्चों के साथ बनी के लोग भी सड़कों पर उतर आए और उन्होंने प्रिंसिपल और लेक्चर दोनों के खिलाफ कार्यवाही की मांग करते हुए एक बड़ा प्रदर्शन किया. प्रशासन ने लोगों को ठंडा करने के लिए ही तुरंत इस मामले की जांच के लिए इंक्वायरी कमिटी भी गठित कर दी. इस मौके पर कुछ स्कूल के बच्चों ने ये भी आरोप लगाया की उन्हें स्कूल में भारत माता की जय बोलने से भी कई बार रोका जाता रहा है, लेकिन इस बार जिस तरह से इस बात के लिए एक बच्चे की पिटाई की गई है वो ठीक नहीं है. ऐसे में इन दोनों टीचर के खिलाफ प्रशासन को कार्यवाही करनी चाहिए.