logo-image

Gujarat: जूनागढ़ हिंसा का Video आया सामने, तोड़फोड़-आजगनी में 1 युवक की मौत

Junagadh violence Video Viral : गुजरात के जूनागढ़ में भड़की हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि एक डिप्टी एसपी और तीन अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. इस मामले को वीडियो भी सामने आया है.

Updated on: 17 Jun 2023, 06:55 PM

जूनागढ़:

Junagadh violence Video Viral : गुजरात का जूनागढ़ हिंसा का आग में सुलग रहा है. यहां एक दरगाह हटाने के नोटिस पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई. जब पुलिस ने उन्हें रोकना का प्रयास किया तो वे उग्र हो गए. इसके बाद भीड़ ने पुलिस को ही अपना निशाना बना लिया. उपद्रवियों ने पुलिस चौकी पर हमला कर वहां मौजूद कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया है. इस हिंसा को लेकर वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. 

जूनागढ़ के मजेवड़ी गेट के एकदम सामने सड़क के बीच में एक मजार स्थित है. इस मजार को हटाने के लिए स्थानीय प्रशासन ने नोटिस जारी किया था. ये नोटिस पढ़ते ही दरगाह के आसपास करीब 500 से लेकर 600 लोगों की भीड़ जुट गई है. पुलिस ने भीड़ को इस जगह से हटाने का प्रयास किया तो उन्होंने पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया और पत्थर फेंकने लगे. इसके बाद लोगों की भीड़ ने पूरे इलाके में जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की, जिसमें कई वाहन जलकर राख हो गए हैं.  

यह भी पढ़ें : क्यों आग में जल रहा मणिपुर? आखिर कौन है हिंसा का असली जिम्मेदार! जानें सबकुछ

उपद्रवियों ने पुलिस चौकी पर हमला कर वहां मौजूद गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है. इसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किए और आंसू गैस के गोले भी छोड़े. इस हिंसा में एक युवक की मौत हो गई है, जबकि एक डीसीपी समेत 4 पुलिसवाले जख्मी हो गए हैं. जूनागढ़ के एसपी का कहना है कि इस मामले में पुलिस ने 174 लोगों को पकड़ा है. फिलहाल, हालात कंट्रोल में है और भारी संख्या पुलिस बल भी तैनात है. उन्होंने कहा कि हिंसा के वीडियो की जांच की जा रही है. उसके आधार पर आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी.