logo-image

PM Modi के खिलाफ पोस्टर लगाने के मामले में छह गिरफ्तार, करीब 100 FIR दर्ज

इस मामले में करीब 100 एफआईआर दर्ज की गई हैं और दो प्रिंटिंग प्रेस मालिकों सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है

Updated on: 22 Mar 2023, 09:11 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के कई इलाकों में दीवारों और खंभों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हटाने की मांग वाले पोस्टर पाए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने एक्शन लिया है. इस मामले में करीब 100 एफआईआर दर्ज की गई हैं और दो प्रिंटिंग प्रेस मालिकों सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने ऐसे 2,000 पोस्टर हटा दिए हैं. इसके अलावा एक संदिग्ध वैन को रोक कर उससे 2,000 से ज्यादा विवादित पोस्टर को जब्त किया है. आम आदमी पार्टी के कार्यालय से बाहर आते हुए एक वैन को रोका गया, जिससे पोस्टर जब्त किए गए और गिरफ्तारियां की गईं. 

स्पेशल सीपी के अनुसार, आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यालय से बाहर आते हुई एक वैन को रोका गया. इसमें से कुछ पोस्टर जब्त किए गए. इस मामले में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट में 2 FIR दर्ज की. इसके साथ 3 लोगों की गिरफ़्तारी हुई. जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उनमें पोस्टर लेकर जाते हुए गाड़ी का ड्राइवर पप्पू और गाड़ी का मालिक विष्णु शर्मा शामिल है. इसके साथ नारायणा से प्रिंटिंग प्रेस के मालिक को भी गिरफ्तार किया है. 

ये भी पढ़ें: Earthquake: क्यों राजधानी नहीं है महफूज? जानें कब आया था दिल्ली में सबसे बड़ा भूकंप

गौरतलब है कि बीते दिनों राजधानी दिल्ली में कुछ राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने पीएम  मोदी के विरोध में पोस्टरवार शुरू किया गया था. दिल्ली के कई इलाकों में जगह-जगह इस मामले में पोस्टर लगाए जाने की खुफिया जानकारी मिलने पर पुलिस हरकम तें आ गई. दिल्ली पुलिस ने करीब दो हजार पोस्टर को सड़क किनारे दीवारों से उतारा. इसके साथ आप कार्यालय से निकल डीडीयू मार्ग की ओर जा रही एक वैन को कब्जे में ले लिया गया. पुलिस ने वैन के अंदर से दो हजार के आसपास पोस्टरों को जब्त किया.