logo-image
लोकसभा चुनाव

CM अरविंद केजरीवाल बोले- 3-4 दिन में मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लेंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं. शराब घोटाले मामले (Delhi Liquor Scam) को लेकर सीएम केजरीवाल ने सोमवार को एक कार्यक्रम में बड़ी बात कही है.

Updated on: 22 Aug 2022, 04:26 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं. शराब घोटाले मामले (Delhi Liquor Scam) को लेकर सीएम केजरीवाल ने सोमवार को एक कार्यक्रम में बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया जैसे व्यक्ति को भारत रत्न मिलना चाहिए. सिसोदिया पर जो कार्रवाई हुई उससे सभी समाज के लोग नाराज हैं. अभी 3-4 दिन में मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लेंगे. इससे क्या फायदा होगा? शिक्षा व्यवस्था ठप करेंगे? 

यह भी पढ़ें : आजम खान के खिलाफ गवाहों को धमकाने के मामले में 2 नई FIR, सपा ने की ये मांग

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे प्रधानमंत्री बनने की कोई लालसा नहीं है. हम सबको मिलकर देश को आगे बढ़ाना है और भारत को नंबर वन बनाना है. गुजरात में हमारी सरकार बनेगी तो शराब बंदी की नीति जारी रहेगी, लेकिन अवैध रूप से जो शराब बेचने का धंधा चल रहा है उसको बंद करेंगे. 850 शराब दुकानें खुलनी थीं, 500 दुकानें नहीं खुल पाईं, केंद्र के दबाव से ऑफिसरों ने नीलामी के लिए मना कर दिया. हमारे पास ऑप्शन नहीं था. इसीलिए हम पुरानी पॉलिसी पर चले गए. पुरानी पॉलिसी में 100 खामियां हैं, लेकिन गुजरात की तरह वहां नकली दारू तो नहीं बिक रही है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में लगभग एक करोड़ बच्चे स्कूल जाते हैं. दोनों के साथ ही धोखा होता है. मनीष सिसोदिया ने आपके सामने जो खाका रखा उससे गुजरात के एक करोड़ बच्चों का भविष्य सुधरेगा. गुजरात में स्कूलों की खराब हालत भारतीय जनता पार्टी के कुशासन का नतीजा है. उन्होंने आगे कहा कि कुछ दिन पहले जब मैं आया था पूर्व सैनिक धरने पर बैठे हुए थे और उनकी मांग थी कि गुजरात का रहने वाला व्यक्ति जो बॉर्डर पर शहीद हो जाता है तो उसको कोई मुआवजा नहीं मिलता है.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हमारे यहां योजना है कि अगर फौज का कोई व्यक्ति बॉर्डर पर शहीद हो जाता है तो हम उसको एक करोड़ रुपये देते हैं. मुझे खुशी है कि गुजरात सरकार ने ऐलान किया है कि बॉर्डर पर कोई भी सैनिक शहीद होगा तो उसको एक करोड़ रुपये देंगे, इसके लिए गुजरात सरकार का आभार, लेकिन मेरी मांग है कि जिस तरह दिल्ली में इस योजना में सैनिक के साथ-साथ पुलिस भी शामिल है उसी तरह गुजरात सरकार भी पुलिस को भी शामिल करे.

यह भी पढ़ें : IB इनपुट : जैसलमेर बॉर्डर से आतंकियों के घुसपैठ की आशंका, सीमा सुरक्षा बल सतर्क 

उन्होंने आगे कहा कि गुजरात सरकार अगले 10 दिन के अंदर पिछले 5 साल में जो जो शहीद हुए हैं उनको एक करोड रुपए की राशि दी जाए, ताकि लोगों को भरोसा हो कि आप सच में या नहीं. अगर कोई सरकार नहीं देगी तो हम सत्ता में आएंगे तो देंगे.

केजरीवाल की स्वास्थ्य की गारंटी 

  • गुजरात में रहने वाले हर व्यक्ति का पूरा इलाज मुफ्त होगा और अच्छा होगा.
  • सबके लिए सारी दवाई, टेस्ट मुफ़्त होंगे.
  • शहरों में हर वार्ड में मोहल्ला क्लीनिक खोला जाएगा, गांव में भी खोला जाएगा.
  • सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था सुधारी जाएगी और नए सरकारी अस्पताल खोलने की जरूरत पड़ी तो खोलेंगे.
  • दिल्ली की तरह ही अगर किसी का एक्सीडेंट होता है तो उस व्यक्ति का इलाज सरकारी हो या प्राइवेट किसी भी अस्पताल में नाम तो होगा सारा खर्चा सरकार उठाएगी. दिल्ली में 13,000 लोगों की जान हम इस तरह बचा चुके हैं.